Move to Jagran APP

आप भी एलआइसी एजेंट की सेवा ले रहे हैं तो हो जाएं सावधान, इस तरह हो रहा है फर्जीवाडा Gazipur news

दिलदारनगर के 35 लोगों का लगभग 25 लाख रुपया आरडी एफडी और एलआईसी का जमा करने के नाम पर गबन कर फरार आरोपित का आखिरकार गिरफ्तार हो गया।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Sat, 21 Sep 2019 10:56 AM (IST)Updated: Sat, 21 Sep 2019 10:57 AM (IST)
आप भी एलआइसी एजेंट की सेवा ले रहे हैं तो हो जाएं सावधान, इस तरह हो रहा है फर्जीवाडा Gazipur news
आप भी एलआइसी एजेंट की सेवा ले रहे हैं तो हो जाएं सावधान, इस तरह हो रहा है फर्जीवाडा Gazipur news

गाजीपुर, जेएनएन। अगर आप भी एजेंट में माध्‍यम से एलआइसी और डाकघर की सेवाएं ले रहे हैं तो सावधान हो जाएं। वाराणसी के बाद अब गाजीपुर में भी फर्जीवाड़ा का मामला सामने आया है। दिलदारनगर के 35 लोगों का लगभग 25 लाख रुपया आरडी, एफडी और एलआईसी का जमा करने के नाम पर गबन कर फरार आरोपित का आखिरकार गिरफ्तार हो गया। गबन के मामले में फरार डाकघर व एलआईसी एजेंट कस्बा निवासी लोकनाथ गुप्ता शनिवार की सुबह 8.20 बजे दिलदारनगर रेलवे स्टेशन के पीछे वाटर कूलर के पास से गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ के बाद पुलिस ने आरोपित को जेल भेज दिया।

loksabha election banner

बीते मंगलवार को सेवराई तहसील में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस पर जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक से मिलकर व्यापारियों ने गबन की घटना से अवगत करा कर न्याय की गुहार लगाई थी। जिलाधिकारी ने थानाध्यक्ष को एजेंट के ऊपर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर मकान को सीज करने का निर्देश दिया था। पीड़ित व्यापारियों ने तहरीर देकर डाकघर व एलआइसी एजेंट लोकनाथ गुप्ता सहित पुत्र और पुत्री के ऊपर आरडी एफडी और एलआईसी का रुपया जमा नहीं कर करोड़ों रुपया गबन कर फरार होने का आरोप लगाया था।

पुलिस ने पीड़ित चंदन सिंह सहित 34 व्यापारियों की तहरीर पर गुरुवार को लोकनाथ गुप्ता सहित पुत्री श्वेता और पुत्र अवधेश के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर एजेंट के गिरफ्तारी में जुट गई थी। उपनिरीक्षक सतेंद्र भाई पटेल ने बताया कि गबन कर फरार एलआईसी और डाकघर एजेंट लोकनाथ गुप्ता को सुबह रेलवे स्टेशन के बाहर गिरफ्तार किया गया था। व्यापारियों का लगभग 25 लाख रुपया गबन का साक्ष्य अब तक मिला है। जांच के दौरान आगे भी धनराशि की जानकारी की संभावना है। पुलिस के अनुसार रकम और भी बढने की उम्‍मीद है जो जांच के दौरान ही पता चल सकेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.