Move to Jagran APP

बीएचयू में चौथा वार्ड भी भरा, अब एसएसबी में भर्ती होंगे ब्लैक फंगस के मरीज

पूर्वांचल में ब्लैक फंगस बहुत ही तेजी से पैर फैला रहा है। स्थिति यह हो गई है कि पूर्वांचल के एम्स कहे जाने वाले चिकित्सा विज्ञान संस्थान बीएचयू के सर सुंदरलाल अस्पताल के चार वार्ड ब्लैक फंगस के मरीजों से भर गए हैं।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Fri, 11 Jun 2021 10:43 PM (IST)Updated: Fri, 11 Jun 2021 10:43 PM (IST)
बीएचयू में चौथा वार्ड भी भरा, अब एसएसबी में भर्ती होंगे ब्लैक फंगस के मरीज
एसएसबी में भी पोस्ट कोविड ब्लैक फंगस वार्ड बनाने की तैयारी कर ली है।

वाराणसी, जेएनएन। पूर्वांचल में ब्लैक फंगस बहुत ही तेजी से फैल रहा है। स्थिति यह कि पूर्वांचल के एम्स कहे जाने वाले चिकित्सा विज्ञान संस्थान, बीएचयू के सर सुंदरलाल अस्पताल के चार वार्ड ब्लैक फंगस के मरीजों से भर गए हैं। भयावह होती स्थिति को देखते हुए अस्पताल प्रशासन ने तत्काल निर्णय लेते हुए शताब्दी सुपर स्पेशियलिटी कांप्लेक्स यानी एसएसबी में भी पोस्ट कोविड ब्लैक फंगस वार्ड बनाने की तैयारी कर ली है। इसके लिए शनिवार को अधिकारी एसएसबी का निरीक्षण कर यहां भी मरीजों की भर्ती करने की व्यवस्था कराएंगे। ताकि मरीजों को समुचित उपचार मिल सके।

loksabha election banner

बुधवार तक यहां पर 175 मरीज आए थे, जिसमें से 40 मरीजों की मौत हो चुकी थी। शुक्रवार को यहां आने वाले मरीजों की संख्या 179 हो गई थी। वहीं 128 का उपचार चल रहा हैं, जबकि मौत का आंकड़ा एक बढ़कर 41 तक पहुंच गया। हालांकि अभी भी डिस्चार्ज मरीजों की संख्या 10 ही बनी है। मालूम हो कि मई में ब्लैक फंगस के मरीज यहां आने लगे। इसके लिए आयुर्वेद विभाग भवन स्थित चेस्ट वार्ड में पहला पोस्ट कोविड वार्ड शुरू किया गया। इसमें 40 बेड हैं। सभी बेड पर ऑक्सीजन की पाइप लाइन से आपूर्ति है। वहीं इसके भरने के बाद पास में ही स्थित चरक पुरुष वार्ड में भी मरीजों की भर्ती शुरू हो गई। इसमें 48 बेड हैं, लेकिन इसमें ऑक्सीजन की पाइप लाइन से आपूर्ति नहीं है। वहीं इस वार्ड के भरने के बाद भूतल पर स्थित चरक महिला वार्ड में मरीजों की भर्ती शुरू हो गई, लेकिन पिछले दिनों यह भी भर गया। कुछ दिन पहले सुश्रुत वार्ड में भी ब्लैक फंगस के मरीजों की भर्ती शुरू हो गई। शुक्रवार तक यह वार्ड भी लगभग भर गया।

वर्जन --

चारों वार्ड भरने के बाद अब एसएसबी में मरीजों को भर्ती करने की व्यवस्था की जा रही है। कारण कि यहां पर कोरोना की मरीज अब कम हो गए हैं। उन्होंने बताया कि बीएचयू में ब्लैक फंगस के जो भी मरीज कहीं से भी आएंगे उनको भर्ती होने में कोई परेशानी नहीं होने दी जाएगी।

- प्रो. केके गुप्ता, चिकित्सा अधीक्षक

सर सुंदरलाल अस्पताल, बीएचयू


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.