Move to Jagran APP

अतरौलिया से पूर्व बसपा प्रत्याशी अखंड प्रताप सिंह पर एक लाख का इनाम घोषित, पुलिस ने चस्पा की नोटिस

अतरौलिया से बसपा के प्रत्याशी रहे अखंड प्रताप सिंह पर एक लाख का इनाम घोषित घोषित किया गया है। पुलिस लंबे समय से तलाश कर रही थी।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Wed, 06 Nov 2019 08:48 PM (IST)Updated: Thu, 07 Nov 2019 01:50 PM (IST)
अतरौलिया से पूर्व बसपा प्रत्याशी अखंड प्रताप सिंह पर एक लाख का इनाम घोषित, पुलिस ने चस्पा की नोटिस
अतरौलिया से पूर्व बसपा प्रत्याशी अखंड प्रताप सिंह पर एक लाख का इनाम घोषित, पुलिस ने चस्पा की नोटिस

आजमगढ़, जेएनएन। अतरौलिया से बसपा के प्रत्याशी रहे अखंड प्रताप सिंह पर एक लाख का इनाम घोषित घोषित किया गया है। पुलिस लंबे समय से तलाश कर रही थी। बुधवार को उनके तरवां थाना क्षेत्र के जमुआं गांव स्थित घर पर 82 सीआरपीसी की नोटिस चस्पा की गई। इसके बाद भी वह उपस्थित नहीं हुए तो उनके घर पर कुर्की की कार्रवाई की जाएगी। पुलिस की इस कार्रवाई से गांव के लोग सहमे नजर आएं।

loksabha election banner

थानाध्यक्ष तरवां संदीप कुमार यादव, रासेपुर चौकी प्रभारी नवल किशोर सिंह व बोंगरिया चौकी प्रभारी शिव भंजन प्रसाद द्वारा पुलिस बल के साथ बुधवार को अखंड प्रताप सिंह पुत्र साहब सिंह के जमुआ गांव स्थित आवास पर पहुंची। यहांं नोटिस चस्पा करने के बाद गांव के प्राथमिक विद्यालय और अन्य सार्वजनिक स्थानों पर नोटिस डुगडुगी बजवाते हुए चस्पा की। थानाध्यक्ष तरवां ने बताया कि मुकदमा अपराध संख्या 10/19 धारा 506 आईपीसी जो वादी मुकदमा बच्चेलाल यादव पुत्र सत्यदेव यादव निवासी टोडरपुर थाना मेंहनगर के द्वारा पंजीकृत कराया गया था। अभियुक्त अखंड प्रताप सिंह के विरुद्ध न्यायालय अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट कोर्ट संख्या 11 आजमगढ़ द्वारा 82 सीआरपीसी का आदेश अभियुक्त अखंड प्रताप सिंह के विरुद्ध जारी किया गया था। साथ ही आम जनता को अवगत कराया गया कि अभियुक्त के विरुद्ध पुलिस द्वारा एक लाख का पुरस्कार घोषित किया जा चुका है। ऐसे में जो भी व्यक्ति इनकी उपस्थिति के संबंध में सूचना देगा उसे गोपनीय रखा जाएगा और एक लाख का पुरस्कार उसे प्रदान किया जाएगा। दूसरी तरफ बसपा के जिलाध्यक्ष अरविंद कुमार ने यह बात स्वीकार की कि अखंड प्रताप सिंह बसपा से जुड़े हैं।

बसपा संसदीय दल के नेता पद से हटाए गए श्याम सिंह यादव

जौनपुर लोकसभा सीट के सांसद श्याम सिंह यादव को बुधवार को बसपा संसदीय दल के नेता पद से हटा दिया गया। पार्टी नेतृत्व ने उन्हें संगठन में नई जिम्मेदारी सौंपी है। इसकी पुष्टि बसपा के प्रदेश अध्यक्ष सांसद मुनकाद अली ने जागरण से हुई बातचीत के दौरान की। श्री यादव को संसदीय दल के नेता पद से मुक्त किए जाने से संबंधित कारण पूछे जाने पर प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि इसका कोई विशेष कारण नहीं है। यह पार्टी की मुखिया के निर्देश के तहत लिया गया निर्णय है। पार्टी के संसदीय दल के नेता की जिम्मेदारी अब दानिश अली को सौंपी गई है। उन्होंने बताया कि जौनपुर के सांसद श्री यादव को अब पूरे प्रदेश की सुरक्षित विधानसभाओं में यादव समाज को पार्टी से जोडऩे की अहम जिम्मेदारी सौंपी गई है। इस संबंध में सांसद श्री यादव से संपर्क करने का प्रयास किया गया लेकिन वार्ता नहीं हो सकी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.