Move to Jagran APP

मीरजापुर में कूटरचित और फर्जी ढंग से जमीन हथियाया, आयुक्त ने एफआइआर का दिया निर्देश

आयुक्त योगेश्वर राम मिश्रा ने डीएम प्रवीण कुमार लक्षकार और सीडीओ श्रीलक्ष्मी वीएस के साथ चंदईपुर स्थित खेल मैदान के लिए जमीन का निरीक्षण किया। कूटरचित व फर्जी तरीके से चंदईपुर स्थित खेल स्टेडियम की कुछ जमीन को हथियाने का प्रकरण संज्ञान में आया।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Mon, 23 Aug 2021 07:24 PM (IST)Updated: Mon, 23 Aug 2021 07:24 PM (IST)
मीरजापुर में कूटरचित और फर्जी ढंग से जमीन हथियाया, आयुक्त ने एफआइआर का दिया निर्देश
कूटरचित व फर्जी तरीके से चंदईपुर स्थित खेल स्टेडियम की कुछ जमीन को हथियाने का प्रकरण संज्ञान में आया।

जागरण संवाददाता, मीरजापुर। आयुक्त योगेश्वर राम मिश्रा ने डीएम प्रवीण कुमार लक्षकार और सीडीओ श्रीलक्ष्मी वीएस के साथ चंदईपुर स्थित खेल मैदान के लिए जमीन का निरीक्षण किया। कूटरचित व फर्जी तरीके से चंदईपुर स्थित खेल स्टेडियम की कुछ जमीन को हथियाने का प्रकरण संज्ञान में आया। आयुक्त ने कड़ी नाराजगी जताते हुए एडीएम वित्त व राजस्व यूपी सिंह को संबंधित पर एफआइआर कराने का निर्देश दिया।

prime article banner

निरीक्षण के दौरान राजस्व निरीक्षक व लेखपाल ने बताया कि वर्तमान में स्टेडियम/खेल मैदान के नाम से लगभग 36 बीधा जमीन दर्ज है, परंतु कुछ लोगाें ने पूर्व में कूटरचित व फर्जी ढंग से जमीन को आदर्श सेवा शिक्षा सदन के नाम से पट्टा करा लिया था, जिसे जांचोपरांत राजस्व अभिलेखाें के अनुसार बाद में पट्टा का निरस्त पुन: खेल मैदान/स्टेडियम के नाम पर दर्ज कर दिया गया है। बावजूद इसके आदर्श सेवा शिक्षा सदन प्राचार्य अरूण कुमार सिंह एवं अध्यापक अवध नारायण सिंह के द्वारा जमीन को शिक्षण संस्थान के जमीन का दावा कर अवरोध उत्पन्न किया जा रहा है।

जिस पर आयुक्त ने एडीएम वित्त व राजस्व यूपी सिंह को निर्देश दिया कि कूटरचित एवं फर्जी ढंग से जमीन कब्जा करने वालाें के विरूद्ध एफआइआर दर्ज कराकर सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज किया जाए। नगर मजिस्ट्रेट विनय सिंह को निर्देश दिया कि प्राचार्य अरूण कुमार तथा अध्यापक अवध नारायण सिंह को नोटिस भेज कर 24 अगस्त को आयुक्त कार्यालय में अपने सभी अभिलेखाें के साथ उपस्थित करवाना सुनिश्चित कराएं। आयुक्त के निर्देश के अनुपालन में 36 बीधा जमीन पर खेल मैदान के लिये लेविलिंग का कार्य भी कराया लिया गया है। आयुक्त ने तहसील अभिलेखाें के परीक्षण के बाद प्रथम दृष्टया पाया कि उक्त जमीन को फर्जी ढंग से हेराफेरी कराकर अपने नाम दर्ज कराया गया है। उन्हाेंने कहा कि जाचोंपरांत दोषी के विरूद्ध एफआइआर दर्ज कराकरा सुसंगत धाराओं के मुकदमा दर्ज किया जाएगा। कहा कि इस जमीन पर खेल मैदान बनने से आसपास के युवाओं की खेल प्रतिभा निखर सकेगी और गति मिलेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.