Move to Jagran APP

बलिया दुबेछपरा रिंग बंधे से 35 मीटर दूरी पर कटान हुआ तेज, ग्रामीण फ‍िर दहशत में Ballia news

दुबेछपरा रिंग बंधा के निकट शनिवार की दोपहर से कटान और तेज होने के कारण बाढ़ विभाग के अधिकारियों के हाथ-पांव फूल गए हैं।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Sat, 31 Aug 2019 03:31 PM (IST)Updated: Sat, 31 Aug 2019 03:31 PM (IST)
बलिया दुबेछपरा रिंग बंधे से 35 मीटर दूरी पर कटान हुआ तेज, ग्रामीण फ‍िर दहशत में Ballia news
बलिया दुबेछपरा रिंग बंधे से 35 मीटर दूरी पर कटान हुआ तेज, ग्रामीण फ‍िर दहशत में Ballia news

बलिया, जेएनएन। खतरा बिंदु से ऊपर चल रही गंगा नदी ने दोबारा बलिया जिले में तबाही मचाना शुरू कर दिया है। अब दुबेछपरा रिंग बंधा के निकट शनिवार की दोपहर से कटान और तेज होने के कारण बाढ़ विभाग के अधिकारियों के हाथ-पांव फूल गए हैं। आनन-फानन मौके पर पहुंचे अवर अभियंताओं द्वारा मजदूरों से सड़क के किनारे से पेड़ कटवा कर कटान स्थल पर डलवाकर कान रोकने के प्रयास किया जा रहा है किंतु कटान काफी तेज होने से कोई भी प्रयास सफल नहीं हो सका।

loksabha election banner

दुबेछपरा रिंग बंधे से लगभग 35 मीटर दूरी पर 100 मीटर लंबाई में तेजी से कटान जारी है। चार घंटे में छह एकड़ उपजाऊ जमीन गंगा में विलीन हो गई। लगभग 100 मीटर की लंबाई में हो रहे कटान का गति अगर इसी तरह जारी रहा तो देर रात तक यह कटान दुबेछपरा दलित बस्ती को अपने आगोश में ले सकता है। जब कटान तेज हुआ तो मौके पर कोई नहीं था। कटान देख दुबेछपरा निवासी संदीप तिवारी टेलीफोन से इसकी सूचना जिलाधिकारी भवानी सिंह खंगारौत, विधायक सुरेंद्र सिंह व बाढ़ विभाग के अधिकारियों को दिया।

डीएम व विधायक के निर्देश पर बाढ़ विभाग तीन अवर अभियंता मुन्ना यादव, प्रशांत गुप्त व जावेद आलम मौके पर पहुंचे और पेड़ आदि कटवाकर कटान स्‍थल पर डलवाना शुरू किया किंतु पेड़ आदि डालने के बावजूद कटान की गति कम नहीं हुई। गंगा के रौद्र रूप से दुबेछपरा, गोपालपुर, उदईछपरा के ग्रामीणों में एक बार फिर दहशत का वातावरण बन गया है। ग्रामीणों ने कटान रोकने के लिए तत्काल प्रयास तेज करने की मांग जिलाधिकारी से की है। इस बीच अभी भी गंगा प्रति घंटा आधा सेमी की रफ्तार से बढ़ रही है। जिससे कटान के साथ-साथ बाढ़ की भी आशंका बढ़ती जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.