Move to Jagran APP

बलिया में सरयू नदी में डूबीं पांच बालिकाएं, ग्रामीणों ने तीन को बचाया, एक की मौत और एक लापता

डूबता देखकर आसपास मौजूद ग्रामीणों ने नीतू खुशबू व प्रीति को बाहर निकाल लिया। रीना की खोजबीन में एनडीआरएफ की टीम जुट गई। गुरुवार की सुबह फिर से तलाश शुरू की गई तो रीना का भी शव बरामद हुआ।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Thu, 30 Sep 2021 12:08 PM (IST)Updated: Thu, 30 Sep 2021 01:19 PM (IST)
बलिया में सरयू नदी में डूबीं पांच बालिकाएं, ग्रामीणों ने तीन को बचाया, एक की मौत और एक लापता
किर्तुपुर गांव की पांच बालिकाएं बुधवार की शाम को सरयू नदी के छाड़न (बाढ़ से जलभराव) में डूब गईं।

बलिया, जागरण संवाददाता। बांसडीह थाना क्षेत्र के किर्तुपुर गांव की पांच बालिकाएं बुधवार की शाम को सरयू नदी के छाड़न (बाढ़ से जलभराव) में डूब गईं। काफी प्रयास के बाद तीन बालिकाओं को ग्रामीणों ने बचा लिया। वहीं दो बालिकाओं को समय से न बचा पाने की वजह से एक की मौत हो गई, जबकि दूसरी गोल्‍डी लापता है। घटना की जानकारी होते ही गांव में कोहराम मच गया। जानकारी होने के बाद भारी संख्या में ग्रामीण घटनास्थल पर पहुंच गए।

loksabha election banner

सूचना मिलते ही एसडीएम दुष्यंत मौर्य, सीओ प्रीति त्रिपाठी व एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गई। खरौनी गांव की नीतू पुत्री छोटेलाल यादव, खुशबू पुत्री योगेंद्र यादव, प्रीति पुत्री राजकुमार यादव, रीना पुत्री रामदेव यादव व गोल्डी पुत्री रामजी यादव कीर्तिपुर गांव के पास सरयू नदी में स्नान करने गई थीं। इस दौरान पांचों बालिकाएं डूबने लगीं।

सभी को डूबता देखकर आसपास मौजूद ग्रामीणों ने नीतू, खुशबू व प्रीति को बाहर निकाल लिया। रीना की खोजबीन में एनडीआरएफ की टीम जुट गई। गुरुवार की सुबह फिर से तलाश शुरू की गई तो रीना का भी शव बरामद हुआ। मृत बालिकाओं के स्वजनों में कोहराम मच गया। वहीं सूचना मिलने के बाद पुलिस ने शव को पोस्‍टमार्टम के लिए भेज दिया। बताया कि शिकायत के बाद विधिक कार्रवाई की जा रही है। जबकि गोल्डी की तलाश टीम के सहयोग से जारी है।

परिजनों के अनुसार सभी लड़कियां नदी के छाड़न में नहाने के लिए शाम को उतरी थीं। इस दौरान एक एक कर सभी डूबने लगीं तो मौके पर स्‍थानीय लोगों के सहयोग से तीन को मौके पर ही प्रयास कर बचा लिया गया था। बचाने के बाद शेष दो अन्‍य बालिकाओं को बचाने के लिए अपने स्‍तर पर प्रयास करने के अलावा ग्रामीणों ने प्रशासन को भी सूचना दी तो जानकारी पर पहुंची एनडीआरएफ की टीम ने एक के शव को निकाल लिया। वहीं एक अन्‍य का शव सुबह बरामद होने के बाद परिजनों का रो रोकर बुरा हाल हो गया। 

गंगा के छाड़न में पलटी नाव, सवार थे दस लोग, सभी सुरक्षित : नरहीं थाना क्षेत्र के शाहपुर बभनौली में गंगा के छाड़न में गुरुवार की सुबह नाव पलट गई। संयोग की बात रही कि इसमें सवार सभी दस लोगों की जान बच गई। यह लोग उस पार खेत में परवल तोड़ने के लिए जा रहे थे। घटना की जानकारी होते ही मौके पर अधिकारियों की टीम पहुंच गई। स्वास्थ्य विभाग की टीम लोगों के स्वास्थ्य की जांच कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.