Move to Jagran APP

वाराणसी में बरेका कारखाने के विद्युत पैनल में लगी आग, आरपीएफ की तत्‍परता से पाया आग पर काबू

पंखे को बंद न करने के कारण वह गर्म हो कर शार्ट कर गया था जिसके कारण आग लग गयी थी और धुआं जब पहली मंजिल पर पहुंचा तो फायर अलार्म बजने लगा जिस पर आरपीएफ के जवानों की तत्परता से आग पर काबू पाया जा सका।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Wed, 13 Oct 2021 12:45 PM (IST)Updated: Wed, 13 Oct 2021 12:45 PM (IST)
पंखे को बंद न करने के कारण वह गर्म हो कर शार्ट कर गया था

वाराणसी, जागरण संवाददाता। बरेका कारखाना परिसर में कारखाने के अंदर एम आर एस (मेन रिसीविंग स्टेशन) के विद्युत पैनल मे बुधवार की सुबह आग लग गयी मौके पर ड्यूटी पर तैनात कर्मचारियों ने तत्काल इसकी सूचना फायर ब्रिगेड को दी। सूचना पर पहुंचे सेन्ट जॉन्स फायर ब्रिगेड के जवानों ने कुछ देर बाद आग पर काबू पा लिया। हालांकि, जब तक आग लगी रही और परिसर से धुआं निकलता रहा तब तक परिसर में काफी समय तक गहमा गहमी बनी रही। 

loksabha election banner

मिली जानकारी के अनुसार बुधवार की सुबह एम आर एस से धुआं निकलता देख मौजूद कर्मचारियों ने तत्काल फायर ब्रिगेड को सूचना दिया जिस पर आग पर कुछ देर में जवानों ने काबू पा लिया। कर्मचारियों ने बताया कि आग लगने से कर्मचारियों के शिफ्ट या आपातकाल में बजने वाला सायरन भी बंद हो गया और कारखाने के अंदर विद्युत आपूर्ति भी बाधित हो गयी। आग लगने की सूचना पर बरेका के पीसीएमई अमिताभ, उप मुख्य विद्युत अभियंता के एन सिंह, सीईईएसई एम के गुप्ता, सी एम ई एस ई सुनील कुमार, आरपीएफ फायर, सेंट जॉन्स एम्बुलेंस सहित अन्य अधिकारी भी पहुंच गए। आग लगने के संदर्भ में बरेका के जनसम्पर्क अधिकारी राजेश कुमार ने बताया की आग लगने के कारणों की जांच की जा रही व आग विद्युत पैनल में लगी थी।

आग लगने से हुए नुकसान के संदर्भ में पूछने पर उन्होंने बताया कि नुकसान का आकलन किया जा रहा। बताते चलें कि अभी कुछ हफ्ते पूर्व प्रशासनिक भवन के कार्मिक कार्यालय में आग लगी थी जिसमे कारण पूछने पर अधिकारियों द्वारा बताया गया था की दीवाल पर लगे पंखे को बंद न करने के कारण वह गर्म हो कर शार्ट कर गया था जिसके कारण आग लग गयी थी और धुआं जब पहली मंजिल पर पहुंचा तो फायर अलार्म बजने लगा जिस पर आरपीएफ के जवानों की तत्परता से आग पर काबू पाया जा सका।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.