Move to Jagran APP

मीरजापुर में बोरिंग की पाइप से निकल रही गैस, माचिस की तीली फेंकने पर धधक रही आग

लालगंज क्षेत्र के खरिहट कला ग्राम पंचायत के रवारी गांव में मंगलवार की रात बोरिंग की पाइप से गैस निकलने से ग्रामीण आश्चर्य में पड़ गए। माचिस की तीली जलाकर फेंकने पर पाइप से आग धधकने लग रही है। यहां पर गैस निकलने की आशंका जताई जा रही है।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Thu, 06 May 2021 10:21 AM (IST)Updated: Thu, 06 May 2021 10:21 AM (IST)
मीरजापुर में बोरिंग की पाइप से निकल रही गैस, माचिस की तीली फेंकने पर धधक रही आग
माचिस की तीली जलाकर फेंकने पर पाइप से आग धधकने लग रही है।

मीरजापुर, जेएनएन। लालगंज क्षेत्र के खरिहट कला ग्राम पंचायत के रवारी गांव में मंगलवार की रात बोरिंग की पाइप से गैस निकलने से ग्रामीण आश्चर्य में पड़ गए। माचिस की तीली जलाकर फेंकने पर पाइप से आग धधकने लग रही है। यहां पर गैस निकलने की आशंका जताई जा रही है। ग्रामीणों ने इसकी जानकारी एसडीएम लालगंज अमित कुमार शुक्ला को दी, लेकिन वह मौके पर नहीं पहुंचे।

loksabha election banner

रवारी गांव निवासी राजेश तिवारी पुत्र भगवान प्रसाद तिवारी अपने नए मकान के सामने पानी के लिए बोरिंग करा रहे थे। पांच सौ फीट के बाद पानी की जगह तेजी के साथ गैस निकलने लगी। यह देख राजेश ने बोरिंग का कार्य बंद करा दिया। नीचे भारी मात्रा में गैस का भंडारण मिलने की आशंका जताई जा रही है। सूचना देने के बाद भी मौके पर एसडीएम नहीं पहुंचे। इसके बाद ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। एसआइ रामसूरत यादव मौके पर पहुंचे थे। उन्होंने उस स्थान को प्लास्टिक व बोरे से बंधवा कर सुरक्षित करा दिया। इसके बाद ग्रामीणों को आसपास न जाने के लिए सतर्क किया। साथ ही गांव के चौकीदार को भी निगरानी करने का निर्देश दिया।

ग्रामीणों के अनुसार क्षेत्र प्राकृतिक संपदाओं से भरा हुआ है लेकिन गैस का भंडार भी होगा इसका अंदेशा नहीं था। वहीं जांच अधिकारियों के न पहुंचने से गैस निकल रही है और उसके बारे में कोई भी जानकारी नहीं हो पा रही है। जबकि इससे पूर्व पूर्वांचल के कई जिलों में खनन अधिकारियों ने पेट्रो उत्‍पादों के होने की संभावना जाहिर की है। वहीं ग्रामीणों के अनुसार अगर यहां पर गैस है तो आने वाले दिनों में क्षेत्र से खनन की भी संभावनाएं बलवती होनी तय हैं। पुलिस के अनुसार खुद आंख से देखने पर गैस से आग लगने की घटना नजर आई है। जबकि आग को बंद कर बोरिंंग बंद करवाने के साथ ही संबंधित अधिकारियों को सूचना दे दी गई है। गुरुवार को इस बाबत कोई फैसला होने की उम्‍मीद है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.