Move to Jagran APP

वाराणसी में बैंक प्रबंधक मामले में अज्ञात के खिलाफ अपहरण और हत्या का एफआइआर दर्ज

पंजाब नेशनल बैंक की करखियांव शाखा के प्रबंधक फूलचंद राम की पत्नी ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ फूलपुर थाने में अपहरण व हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस इस मामले में नौ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Thu, 10 Jun 2021 08:35 PM (IST)Updated: Thu, 10 Jun 2021 08:35 PM (IST)
वाराणसी में बैंक प्रबंधक मामले में अज्ञात के खिलाफ अपहरण और हत्या का एफआइआर दर्ज
पुलिस हत्‍या मामले में नौ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

वाराणसी, जेएनएन। पंजाब नेशनल बैंक की करखियांव शाखा के प्रबंधक फूलचंद राम की पत्नी ने अज्ञात बदमाशों के खिलाफ फूलपुर थाने में अपहरण व हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस इस मामले में नौ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। एक-एक बिंदु का जोड़कर पुलिस वारदात से जुड़ी हर कड़ी की बारीकी से जांच कर रही है। उधर, पोस्टमार्टम के बाद गुरुवार की शाम बैंक प्रबंधक के शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया।

loksabha election banner

बता दें कि जौनपुर के जलालपुर थानांतर्गत कुसियां गांव निवासी शाखा प्रबंधक फूलचंद की बुधवार की शाम फूलपुर के सिधुरिया गांव के पास किराए की स्कार्पियो में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस दौरान एक थैला भी बदमाश अपने साथ ले गए जिसमें 41 लाख रुपये होने की बात सामने आई है। वहीं दूसरे थैले को बदमाशों ने हाथ भी नहीं लगाया जिसमें छह लाख रुपये थे। वारदात को अंजाम देने वाले भी उसी स्कार्पियो में सवार थे, जिसके चलते पुलिस का मानना है कि वे प्रबंधक के परिचित हैं। हालांकि पुलिस अभी तक लूट से इन्कार कर रही है। मुकदमे में भी लूट का जिक्र नहीं है।

इस प्रकरण की मानीटरिंग खुद पुलिस महानिरीक्षक एसके भगत कर रहे हैं। फूलपुर थाने पहुंचे आइजी व एसपी ग्रामीण अमित वर्मा ने बताया कि पुलिस की छह टीमें लगी है। गैर जिलों में भी टीमें ताबड़तोड़ दबिश दे रही हैं। जल्द ही मामले का राजफाश होगा। प्रबंधक के नजदीकी लोगों की इसमे शामिल होने की संकेत मिले हैं। कई लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

शक की सुई चालक व उसके दोस्त पर टिकी

वारदात के बावत स्काॢपयो चालक संजय व उसके दोस्त पर पुलिस की शक की सुई घूम रही है, जिससे दोनों से गहन पूछताछ हो रही है। सुबह 11 बजे ही आईजी एस के भगत, एसपी ग्रामीण अमित वर्मा , एएसपी नीरज पांडेय व सीओ पिंडरा अभिषेक पांडेय फूलपुर थाने पर पहुच गए थे। अधिकारी अब तक की प्रगति के बाबत जानकारी लेने के बाद फिर फूलपुर निवासी स्कार्पियो चालक संजय पटेल व वाहन उपलब्ध कराने वाले सुनील पटेल से गहन पूछताछ की। पुलिस अधिकारियों ने वारदात स्थल का निरीक्षण करने के साथ बैंक शाखा भी पहुंचे और बैंक अधिकारियों से बात की। सूत्रों के मुताबिक पुलिस को घटना के कुछ अहम सुराग हाथ लगे हैं।

करीबियों के नंबर सर्विलांस पर

वारदात को जिस तरह अंजाम दिया गया उसको लेकर पुलिस बैंक प्रबंधक के करीबी लोगों के बारे में जानकारी लेने के साथ उनके मोबाइल नंबर को भी सॢवलांस पर लगा दिया है। सूत्रों के मुताबिक कुछ लोगों के मोबाइल घटना के बाद से ही स्विच ऑफ आ रहे हैं। उनके घरों पर दबिश दी जा रही है।

गैर जनपदों में भी पुलिस दे रही दबिश

वारदात का राजफाश करने में जुटी पुलिस टीम स्थानीय थाना क्षेत्र के विभिन्न इलाकों सहित जौनपुर, भदोही आजमगढ़ व सोनभद्र तक दबिश दे रही है। सूत्रों के मुताबिक पुलिस के पहुचने के पहले ही संदिग्ध निकल जा रहे थे।

जौनपुर से जुड़े रहे बैंक प्रबंधक हत्या के तार

वारदात के तार जौनपुर से भी जुड़ रहे हैं। प्रबंधक इससे पहले जौनपुर की मडिय़ाहूं शाखा में कार्यरत थे। वहां कुछ गड़बड़ी करने पर उन्हें सस्पेंड कर दिया गया था। बहाल होने के बाद करखियांव शाखा में पोस्टिंग हुई थी। इस प्रकरण में पीएनबी की मडिय़ाहूं शाखा पहुंचे बैंक अधिकारियों ने छानबीन की। पीएनबी के मुख्य शाखा प्रबंधक प्रवीण कुमार सिंह के नेतृत्व में अधिकारियों की टीम ने सीसीटीवी फुटेज खंगाले और लेनदेन की बारीकी से जांच की। इसमें सामने आया कि 41 लाख रुपये निकाले गए थे। फिलहाल अधिकारी अधिक कुछ बताने से कतरा रहे हैं, लेकिन प्रवीण कुमार सिंह ने मडिय़ाहूं शाखा से 41 लाख रुपये निकालने की पुष्टि की। यह रुपये सुबह 11 से 12 बजे के बीच निकाले गए। अब मडिय़ाहूं शाखा से दिन में रुपये निकालने और शाम को हत्या को पुलिस कई कोण से देख रही है। आशंका जताई जा रही है कि बैंक मैनेजर पर मडिय़ाहूं से ही नजर रखी जा रही थी। वैसे इस हत्या को पंचायत चुनाव से भी जोड़कर देखा जा रहा है। कारण यह कि शाखा प्रबंधक के चचेरे भाई जलालपुर ब्लाक से ब्लॉक प्रमुख पद के दावेदार भी हैं।

मडिय़ाहूं शाखा से निकाले थे 41 लाख

प्रबंधक फूलचंद ने बैंक की मडिय़ाहूं शाखा से बुधवार को 41 लाख रुपये निकाले थे। उसे थैले में लेकर अपने केबिन में रखे थे। इसके बाद छह लाख अपनी शाखा से निकाले थे। सूत्रों की माने तो प्रबंधक क्षेत्र के कैथोली गांव में जमीन लेने के लिए कुछ लोगों से बातचीत किए थे। जमीन के दलालों के भी संपर्क में थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.