Move to Jagran APP

सोनभद्र के उभ्‍भा जाने के प्रयास में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय लल्लू समेत 22 नामजद व 100 अज्ञात पर एफआइआर

सोनभद्र के उभ्‍भा जाने के प्रयास में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय लल्लू समेत 22 नामजद व 100 अज्ञात पर एफआइआर दर्ज किया गया है। उन पर कोरोना काल में भीड़ जुटाने का आरोप है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Fri, 17 Jul 2020 12:47 PM (IST)Updated: Sat, 18 Jul 2020 02:38 AM (IST)
सोनभद्र के उभ्‍भा जाने के प्रयास में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय लल्लू समेत 22 नामजद व 100 अज्ञात पर एफआइआर
सोनभद्र के उभ्‍भा जाने के प्रयास में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय लल्लू समेत 22 नामजद व 100 अज्ञात पर एफआइआर

भदोही, जेएनएन। सोनभद्र के उभ्‍भा गांव जाने के प्रयास में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय लल्लू, पूर्व सांसद डॉ. राजेश मिश्रा व पूर्व मंत्री अजय राय सहित 22 लोगों पर नामजद व 100 अज्ञात पर एफआइआर दर्ज किया गया है। इनके खिलाफ भीड़ जुटाने के आरोप में धारा 144 आपदा एक्ट के उल्लंघन पर कार्रवाई की गई है। इसके अलावा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न करने व मास्क न लगाने का भी आरोप है। आरोप यह भी है कि प्रदेश अध्यक्ष बगैर अनुमति ही कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे थे। पुलिस की इस कार्रवाई से कांग्रेजन में आक्रोश व्याप्त है। उम्भा में जमीन विवाद में हुए नरसंहार में मृत आदिवासियों को श्रद्धांजलि देने के लिए सोनभद्र के उभ्‍भा गांव जा रहे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय सिंह "लल्लू' को बीते गुरूवार को भदोही में गोपीगंज पुलिस ने रोक लिया था। उन्हें गोपीगंज गेस्ट हाउस में नजरबंद कर दिया गया था। वहीं दूसरी तरफ मीरजापुर में उभ्‍भा गांव के लिए निकले पूर्व मंत्री अजय राय को भी पुलिस ने हिरासत में ले लिया था।

loksabha election banner

बोले अजय लल्‍लू, कांग्रेसियों काे झूठे मुकदमे में फंसा रही सरकार

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि प्रदेश में जंगलराज है। कांग्रेसियों को प्रदेश सरकार झूठे मुकदमे में फंसा रही है। कहा कि जब पिछले वर्ष 17 जुलाई को उम्भा कांड हुआ था तो प्रदेश सरकार ने आदिवासियों के लिए बड़े दावे किए थे लेकिन एक वर्ष बीत जाने के बाद भी न तो आदिवासियों को जमीन दी गई और न ही आवास और अन्य सुविधाएं। प्रदेश सरकार दलित और आदिवासी विरोधी है।

अजय राय ने भाजपा पर साधा निशाना, बोले, अलोकतांत्रिक काम कर रही हैं सरकार

वरिष्ठ कांग्रेस नेता व पूर्व मंत्री अजय राय ने कहा कि भाजपा सरकार जहां विरोधी दल के नेताओं को पीडि़तों से मिलने व श्रद्धांजलि के फर्ज से भी कोरोना के नाम पर रोकने और गिरफ्तारियां करने का अलोकतांत्रिक काम कर रही हैं, वहीं बेलगाम बढ़ रहे कोरोना संक्रमण पर लगाम में नाकाम भाजपा पूरी तरह चुनावी मोड में लगातार वर्चुअल रैलियों का सिलसिला बेशर्मी के साथ चलाए जा रही है।

सत्ता पलट अभियान चलाने में भाजपा और केंद्र सरकार के मंत्री मशगूल

अजय राय ने एक वक्तव्य में कहा कि उक्त रैलियों के डिस्प्ले केंद्रों पर लोगों को जुटाने का काम बेरोक टोक जारी है। यही कारण है कि प्रबंधन की भीड़ के चलते पटना के भाजपा दफ्तर में 52 कोरोना पाॅजिटिव निकले। इसके अलावा इन राजनीतिक अभियानों पर बेहिसाब पैसा बहाया जा रहा है। इतना ही नहीं, जिन राज्यों में कांग्रेस की सरकार है वह भाजपा के अलोकतांत्रिक सत्ता लूट अभियान से बचा हुआ है। उनमें भी हजारों करोड़ के प्रोजेक्ट के तहत हार्स ट्रेडिंग के द्वारा सत्ता पलट अभियान चलाने में भाजपा और केंद्र सरकार के मंत्री मशगूल हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.