Move to Jagran APP

वाराणसी में होम क्वारंटीन आदेश के उल्लंघन पर 15 प्रवासी पर एफआइआर, घर से बाहर निकल कर घूमते मिले

वाराणसी में होम क्वारंटीन का उल्लंघन करना 15 प्रवासी कामगारों को महंगा पड़ गया। आदेश को नहीं मानने के कारण सभी के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराया गया।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Fri, 15 May 2020 08:38 PM (IST)Updated: Sat, 16 May 2020 10:43 AM (IST)
वाराणसी में होम क्वारंटीन आदेश के उल्लंघन पर 15 प्रवासी पर एफआइआर, घर से बाहर निकल कर घूमते मिले
वाराणसी में होम क्वारंटीन आदेश के उल्लंघन पर 15 प्रवासी पर एफआइआर, घर से बाहर निकल कर घूमते मिले

वाराणसी, जेएनएन। होम क्वारंटीन का उल्लंघन करना 15 प्रवासी कामगारों को महंगा पड़ गया। आदेश को नहीं मानने के कारण सभी के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराया गया।
सीडीओ मधुसूदन हुलगी ने बताया कि कोरोना वायरस (कोविड-2019) बीमारी की रोकथाम एवं नियंत्रण हेतु ग्राम पंचायत स्तर पर अन्य राज्य एवं अन्य जिले से आये प्रवासी श्रमिकों को 21 दिन होम क्वारंटीन को निर्देशित किया गया है। वह परिवार से अगल रहेगा। आवश्यक वस्तुओं की खरीदारी के लिए घर से मात्र एक सदस्य को बाहर जाने की अनुमति दी जाय। इसके बावजूद चिरईगांव ब्लाक के जाल्हूपुर के 13 प्रवासी छोटू सिंह, गंगू सिंह, पालू सिंह, लालजी यादव, अंकित यादव, हरिश्चंद्र, रामहरिओम, सोनू, विद्यायक, धर्मेन्ट, बालकिशुन, बबलू एवं गोविन्द और सेवापुरी ब्लाक के ग्राम करधना के राजेश पटेल जो सूरत गुजरात से आए प्रवासी हैं तथा चोलापूर के ग्राम भन्दहाकला के गोविन्द राम जो मुम्बई से आए हैं के संबंध में शिकायत मिली। कन्ट्रोल रूम पर प्राप्त शिकायतों का ग्राम पंचायत के सचिव के द्वारा जांच कराई गई तो सभी मनमाना घूमते पाए गए। सभी के खिलाफ डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट के अंतर्गत एफआइआर दर्ज कराई गई।
कंट्रोल रूम में करें शिकायत
प्रवासियों के संबंध में शिकायत करने के लिए कंट्रोल रूम बनाया गया है। कंट्रोल रूम नंबर 7880854464 पर शिकायत की जा सकती है। गांवों में निगरानी समिति का भी गठन किया गया है। उन्हें कहा गया है कि वे गांव में आने वाले प्रवासियों पर नजर रखें।

prime article banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.