Move to Jagran APP

मऊ में 28 शरणदाताओं सहित 114 जमातियों पर FIR, coronavirus संक्रमण पर सख्‍ती

तब्लीगी जमात के अन्य जनपद व प्रांतों से आए लोगों की उपस्थिति को छिपाकर करने के आरोप में मऊ में उनके 28 शरणदाताओं सहित 114 जमातियों पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Thu, 02 Apr 2020 07:22 PM (IST)Updated: Thu, 02 Apr 2020 07:22 PM (IST)
मऊ में 28 शरणदाताओं सहित 114 जमातियों पर FIR, coronavirus संक्रमण पर सख्‍ती
मऊ में 28 शरणदाताओं सहित 114 जमातियों पर FIR, coronavirus संक्रमण पर सख्‍ती

मऊ, जेएनएन। दिल्ली सहित देश के अन्य जमातों में शामिल लोगों पर सरकार सख्त हो गई है। कोरोना संक्रमण को लेकर लगे लाकडाउन व धारा 144 लागू होने के बावजूद तब्लीगी जमात के अन्य जनपद व प्रांतों से आए लोगों की उपस्थिति को छिपाकर संक्रमण की रोकथाम में लापरवाही व उदासीनता बरतने के आरोप में उनके 28 शरणदाताओं सहित 114 जमातियों पर मुकदमा दर्ज किया गया है। इसमें थाना मुहम्मदाबाद गोहना में 56 जमाती व 20 शरणदाता, थाना दक्षिणटोला में 29 जमाती व 04 शरणदाता, नगर कोतवाली में 15 जमाती व तीन शरणदाता तथा थाना कोपागंज में 15 जमाती व एक शरणदाता के विरूद्ध एफआइआर दर्ज किया गया है।

loksabha election banner

कोपागंज थाना क्षेत्र के दोस्तपुरा में बुधवार की दोपहर जमात में आए मेरठ निवासी 15 लोगों को एक घर से हिरासत में लेते हुए पुलिस द्वारा आइसोलेशन में भेजने के बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 15 लोगों के साथ-साथ शरणदाताओं के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है। इसकी खबर मिलते ही पूरे क्षेत्र में हड़कंप मच गया है। बुधवार को मुखबिर की सूचना पर की कस्बा के मोहल्ला दोस्तपुरा में मौलवी अफरोज के घर पर कुछ बाहरी लोग अपनी पहचान छुपाकर रह रहे थे। सूचना पर पुलिस ने थानाध्यक्ष विनय कुमार ङ्क्षसह के नेतृत्व में छापा मारा। इस दौरान मौलवी अफरोज के घर से मेरठ जिले के निवासी 15 जमातियों को हिरासत में ले लिया गया। जो लोग जमात के नाम पर लाकडाउन के बावजूद अपना नाम पता छिपाकर गैर कानूनी रूप से रह रहे थे। सभी को हिरासत में लेते हुए पुलिस ने आइसोलेशन हेतु जिला मुख्यालय भेज दिया। साथ ही इन सभी 15 लोगों व सभी को शरण देने वाले मौलवी अफरोज पर भी धारा 188 और 269 के तहत मुकदमा दर्ज कर दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.