Move to Jagran APP

Azamgarh में अवैध संबंधों को लेकर महिला सिपाही व दारोगा के खिलाफ दर्ज हुआ एफआइआर

आजमगढ़ में अवैध संबंधों को लेकर महिला आरक्षी ने जबरन पति से रुपये की वसूली के लिए दारोगा से मिलकर अपने पति की हत्या करने की योजना तक बना डाली थी।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Fri, 31 Jul 2020 08:20 AM (IST)Updated: Fri, 31 Jul 2020 12:15 PM (IST)
Azamgarh में अवैध संबंधों को लेकर महिला सिपाही व दारोगा के खिलाफ दर्ज हुआ एफआइआर
Azamgarh में अवैध संबंधों को लेकर महिला सिपाही व दारोगा के खिलाफ दर्ज हुआ एफआइआर

आजमगढ़, जेएनएन। अवैध संबंधों को लेकर महिला आरक्षी ने जबरन पति से रुपये की वसूली के लिए दारोगा से मिलकर अपने पति की हत्या करने की योजना तक बना डाली थी। पीडि़त पति की शिकायत पर एसपी ने जब सीओ से जांच कराई तो महिला सिपाही व दारोगा जांच में दोषी पाए गए। एसपी के आदेश पर आखिरकार शहर कोतवाली पुलिस ने पीडि़त सिपाही (पति) की तहरीर पर उक्त दोनों आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया।

loksabha election banner

बलिया जिले के रसड़ा थाना क्षेत्र के बर्रे बोझ गांव निवासी सन कुमार यूपी पुलिस का आरक्षी है। उसकी शादी इसी वर्ष हुई है। उक्त आरक्षी की पत्नी विकासलता सिंह आजमगढ़ जिले में डायल 112 में आरक्षी के पद पर तैनात है। पीडि़त सिपाही का आरोप है कि उसकी पत्नी का मिर्जापुर जिले के चुनार थाना पर तैनात दारोगा राम सूरत यादव से अवैध संबंध चल रहा है। इसी अवैध संबंधों को लेकर पत्नी ने षडयंत्र के तहत उसके साथ शादी की थी। शादी के कुछ ही दिनों बाद पत्नी ने अवैध वसूली के इरादे से उस पर दबाव बनाते हुए 25 लाख रुपये की मांग करने लगी। इतना ही नहीं उसके पिता के नाम की भूमि भी अपने नाम बैनामा कराने के लिए दबाव बनाने लगी थी। जब उसे रुपये नहीं मिले तो पत्नी ने दारोगा के साथ मिलकर उसकी हत्या की योजना तक बना डाली थी। इस बात का खुलासा तब हुआ जब उसके हाथ पत्नी व दारोगा के बीच हुए बातचीत का आडियो लगा। उसने आडियो को भी सबूत के तौर पर एसपी को देते हुए 23 जुलाई को न्याय की गुहार लगाई थी। एसपी ने इस मामले की जांच सीओ सदर मोहम्मद अकमल को सिपुर्द कर दिया था। सीओ सदर ने कहा कि जांच में सिपाही की आरोपित पत्नी व दारोगा दोनों दोषी पाए गए। उन्होंने अपनी रिपोर्ट दो दिन पूर्व ही एसपी को सौंप दिया था। शहर कोतवाल केके गुप्त ने कहा कि एसपी के आदेश पर आरोपित महिला सिपाही व दारोगा के खिलाफ उन्होंने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

आरोपित महिला आरक्षी निलंबित, दारोगा के खिलाफ लिखा पत्र

एसपी प्रो. त्रिवेणी सिंह ने कहा कि सिपाही सन कुमार सिंह को दबाव बनाकर उससे अवैध वसूली के लिए हत्या की योजना तक बनाना एक जघन्य अपराध है। सीओ सदर से कराई गयी जांच में आरोपित महिला सिपाही व दारोगा दोनों दोषी पाए जाने पर उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज हो गया। मुकदमा दर्ज होने के बाद उन्होंने आरोपित महिला सिपाही को निलंबित कर दिया। वहीं दारोगा के खिलाफ विभागीय कार्रवाई करने के लिए मिर्जापुर एसपी को भी पत्र लिखकर भेज दिया गया है। उक्त दोनों की गिरफ्तारी का भी उन्होंने निर्देश दे दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.