Move to Jagran APP

धर्म बदलने पर युवती को वालिद अब भी दे रहे धमकी, दो सिपाहियों की घर पर हुई तैनाती

वालिद से अपनी आबरू को बचाकर घर से निकली युवती के मामले को डीएम राजेंद्र प्रसाद ने गंभीरता से लिया है।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Fri, 18 Sep 2020 01:55 PM (IST)Updated: Fri, 18 Sep 2020 05:06 PM (IST)
धर्म बदलने पर युवती को वालिद अब भी दे रहे धमकी, दो सिपाहियों की घर पर हुई तैनाती
धर्म बदलने पर युवती को वालिद अब भी दे रहे धमकी, दो सिपाहियों की घर पर हुई तैनाती

भदोही, जेएनएन। वालिद से अपनी आबरू को बचाकर घर से निकली युवती के मामले को डीएम राजेंद्र प्रसाद ने गंभीरता से लिया है। उनके निर्देश पर पहुंची राजस्व और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पूरे मामले की जांच कर रिपोर्ट भेजी है। उप जिलाधिकारी औराई ने युवती के इलाज के लिए आर्थिक मदद की संस्तुति की है। साथ ही वालिद से मिल रही लगातार धमकी को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था चौकस कर दी गई है। दरवाजे पर दो सिपाही की तैनाती कर दी गई है। आने-जाने वालों पर लगातार नजर रखी जा रही है।

loksabha election banner

युवती ने सोशल मीडिया पर अपने पिता पर आरोप लगाकर सनसनी फैला दी दी। जागरण से बातचीत में युवती ने बताया था कि उसने इस्‍लाम धर्म अपने पिता की हरकतों की वजह से छोड़कर हिंदू नाम अपना लिया है। साथ ही वह एक पुजारी से हिंदू धर्म स्‍वीकार करने के बाद गुरुमंत्र भी ले चुकी है इसकी वजह से उसके पिता अब उसे धमकी दे रहे हैं। आरोप लगाया कि सौतेली मां भी उसे बहुत प्रताडित कर रही है। इसकी वजह से उसने सोशल मीडिया पर अपना दर्द बयान किया है। वहीं सोशल मीडिया पर यह मामला वायरल होने के बाद से ही चर्चा में है। सीएम कार्यालय की सक्रियता के बाद से ही पुलिस और प्रशासन इस मामले पर नजर बनाए हुए है और युवती की सहायता के लिए जिला प्रशासन आवश्‍यक कदम उठा रही है। वहीं शुक्रवार को युवती ने प्रशासनिक सहयोग पर संतोष जताया है।

रीढ़ की हड्डी का शुरु होगा इलाज

औराई क्षेत्र के एक नगर में अपने वालिद के घृणित कार्य से आहत बेटी ने धर्म ही बदल दिया है। दिल्ली से प्रयागराज आते समय मैनपुरी के पास हादसे में वह घायल भी हो गई। इलाज में वह ठीक तो हो गई थी लेकिन इधर उसके रीढ़ में टीबी हो जाने से बिस्तर पर ही पड़ी है। फ‍िलहाल तो वह जीवन और मौत से जूझ रही है। वह इलाज कराने की स्थिति में नहीं है। जागरण को बताया कि जबसे वह अपने घर आई है तब से उसके वालिद लगातार धमकी दे रहे हैं। सोशल साइट पर मामला वायरल होने के बाद डीएम ने इसे गंभीरता से लिया है। उप जिलाधिकारी ने बताया स्वास्थ और राजस्व विभाग की टीम मौके पर गई थी। युवती की आर्थिक स्थिति बहुत ठीक नहीं है। इसकी रिपोर्ट डीएम के यहां भेजी जा चुकी है। चिकित्सक डा. असफाक ने बताया कि रीढ़ की हड्डी में दिक्कत है। मंडल में इसका इलाज संभव नहीं है। इसका इलाज पीजीआइ में है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.