Move to Jagran APP

चंदौली में बोलेरो की छत पर केबिन बना ले जाई जा रही शराब बरामद, तस्करी के अनोखे तरीके का पर्दाफाश

चंदौली जिले में बोलेरो की छत पर केबिन बना ले जाई जा रही शराब बरामद तस्करी के अनोखे तरीके का पुलिस ने किया पर्दाफाश।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Thu, 30 Jul 2020 03:47 PM (IST)Updated: Thu, 30 Jul 2020 05:46 PM (IST)
चंदौली में बोलेरो की छत पर केबिन बना ले जाई जा रही शराब बरामद, तस्करी के अनोखे तरीके का पर्दाफाश
चंदौली में बोलेरो की छत पर केबिन बना ले जाई जा रही शराब बरामद, तस्करी के अनोखे तरीके का पर्दाफाश

चंदौली, जेएनएन। पुलिसिया कार्रवाई से बचने के लिए शराब तस्कर तरह तरह के हथकंडे अपना रहे हैं। लेकिन, कोतवाली पुलिस की सक्रियता के कारण तस्करों के मंसूबोंं पर पानी फिर जा रहा है। गुरुवार को मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने डांडी के पास से बोलेरो से 210 शीशी अंग्रेजी और 1156 टेट्रा शराब बरामद की। दो तस्करों को इस दौरान गिरफ्तार किया गया। तलाशी ली गई तो बोलेरो की छत पर और निचले हिस्से के चेचिस में केबिन बनाकर शराब छिपाई गई थी। इस अनोखे तरीके का पर्दाफाश हुआ तो हर कोई दंग रह गया। यहां तक कि तस्करों ने बोलेरो पर फर्जी नंबर भी लगा रखा था। तस्कर शराब को बिहार ले जाने की फिराक में थे। पुलिस मुकदमा दर्ज कर अगली कार्रवाई में जुट गई।

loksabha election banner

बिहार राज्य में शराब पर प्रतिबंध लगा दिए जाने के बाद से शराब की तस्करी तेज हो गई है। जनपद से बिहार बार्डर आसानी से पहुंचा जा सकता है। यही वजह से ट्रेन या सड़क मार्ग से तस्कर शराब की खेप लेकर बिहार जाते हैं। लेकिन, अधिकांश बार सटीक जानकारी मिलने पर पुलिस के हत्थे चढ़ जाते हैं। अभी तीन दिन पूर्व ही पुलिस ने दो शराब तस्करों को गिरफ्तार किया था। लगभग 70 घंटे में ही पुलिस ने फिर से दो शराब तस्करों को गिरफ्तारी की है। इंस्पेक्टर शिवानंद मिश्रा को मुखबिर से सूचना मिली कि बोलेरो वाहन से भारी मात्रा में शराब की खेप बिहार ले जाई जा रही है। सूचना मिलने के बाद पुलिस टीम डांडी के पास चेकिंग करने लगी। थोड़ी देर में वाराणसी की तरफ से पीडीडीयू नगर की ओर आते हुए एक बोलेरो दिखाई दी। पुलिस को देखकर चालक वाहन खड़ी कर भागने का प्रयास करने लगा। सक्रियता दिखाते हुए पुलिस ने दौड़ाकर चालक को पकड़ लिया। भागने का कारण पूछने पर वह कुछ भी नहीं बता रहा था। जब पुलिस ने बोलेरो की तलाशी शुरू की तो शराब मिली।

तस्कर ने बोलेरो की छत एक अलग केबिननुमा जगह बनाकर शराब छिपाकर रखी हुई मिली। जब गाड़ी के निचले हिस्से की जांच की गई तो चेचिस में भी एक केबिन मिली जिसमें शराब भरी हुई थी। तस्करों ने बताया कि वे लोग अवैध रूप से शराब तस्करी करते हैं। अन्य प्रदेश से शराब मंगाकर बिहार में सप्लाई की जाती है। बिहार में शराब को ऊंचे दामों पर बेचा जाता है। इंस्पेक्टर ने बताया कि गिरफ्तार आरोपित मोनू निवासी पानीपत, हरियाणा और नरेंद्र सिंह दारचूला, नेपाल का है। आबकारी अधिनियम में मुकदमा पंजीकृत कर कार्रवाई की जा रही है। टीम में धनराज सिंह, राजकुमार पांडेय, प्रह्लाद सिंह, शैलेंद्र उपाध्याय, गौरव सिंह, प्रमोद यादव आदि शामिल रहे।

तीन दिन पहले बरामद हुई थी 720 शीशी देशी शराब 

कोतवाली पुलिस ने बीते सोमवार को जीटीआर ब्रिज से अंतरराज्यीय दो शराब तस्करों को गिरफ्तार किया था। एक कार से 15 पेटी में रखी 720 शीशी देशी शराब बरामद हुई थी। तस्करों के पास से 315 बोर का दो तमंचा और तीन जिंदा कारतूस भी मिला था। पहचान छिपाने के लिए तस्करों ने कार पर फर्जी नंबर प्लेट लगाया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.