Move to Jagran APP

Chandauli में अनुपस्थित आठ अफसरों से स्पष्टीकरण, दो लेखपालों को प्रतिकूल प्रविष्टि

शासन की मंशा के अनुरूप तहसीलों में शनिवार को संपर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। जिलाधिकारी संजीव सिंह व एसपी अमित कुमार ने बिलारीडीह स्थित मुगलसराय तहसील में फरियादियों की समस्या सुनी। इस दौरान अनुपस्थित रहने पर आठ अधिकारियों का वेतन रोक दिया।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Sun, 17 Oct 2021 07:20 AM (IST)Updated: Sun, 17 Oct 2021 01:46 PM (IST)
Chandauli में अनुपस्थित आठ अफसरों से स्पष्टीकरण, दो लेखपालों को प्रतिकूल प्रविष्टि
आवेदन लंबित रहने पर दो लेखपालों को प्रतिकूल प्रविष्टि जारी करने के निर्देश दिए।

चंदौली, जागरण संवाददाता। शासन की मंशा के अनुरूप तहसीलों में शनिवार को संपर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। जिलाधिकारी संजीव सिंह व एसपी अमित कुमार ने बिलारीडीह स्थित मुगलसराय तहसील में फरियादियों की समस्या सुनी। इस दौरान अनुपस्थित रहने पर आठ अधिकारियों से स्पष्टीकरण मांगा। साथ ही आवेदन लंबित रहने पर दो लेखपालों को प्रतिकूल प्रविष्टि जारी करने के निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों को वाट्सएप व डाक के जरिए प्रार्थना पत्र भेजकर निस्तारित कराने पर जोर दिया। लापरवाही पर सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी।

loksabha election banner

फरियादियों ने अधिकारियों से वरासत समेत जमीन संबंधी अन्य मामलों में कार्रवाई न होने की शिकायत की। इस पर डीएम ने पूछताछ की तो मुगलसराय तहसील में तैनात मढिया गांव के लेखपाल मनीष सिंह व मन्नापुर के लेखपाल शशिकिरण के आवेदन सबसे अधिक लंबित पाए गए। इस पर दोनों को प्रतिकूल प्रविष्टि जारी करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा, राजस्व संबंधी मामलों के निस्तारण में तत्परता दिखाएं। इसमें किसी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। चकरोड व सार्वजनिक भूमि पर अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। संपूर्ण समाधान दिवस में 73 प्रार्थना पत्र आए। इसमें मात्र चार का ही मौके पर निस्तारण किया जा सका।

ज्वाइंट मजिस्ट्रेट व एसडीएम आरआर राम्या, डीएफओ दिनेश सिंह, कृषि उपनिदेशक विजेंद्र कुमार, जिला कृषि अधिकारी ब्रह्मचारी दुबे समेत विभागीय अधिकारी मौजूद थे। सकलडीहा प्रतिनिधि के अनुसार एसडीएम अजय मिश्रा की अध्यक्षता में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। इसमें 45 फरियादियों ने प्रार्थना पत्र दिया। एक भी प्रार्थना पत्र का निस्तारण नहीं किया गया। तहसीलदार वंदना मिश्रा समेत अन्य अफसर मौजूद रहे।

नौगढ़ प्रतिनिधि के अनुसार : सीडीओ अजितेंद्र नारायण के नेतृत्व में ब्लाक सभागार में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन हुआ। इसमें 20 प्रार्थना पत्र आए। एक का मौके पर निस्तारण किया गया। शेष प्रार्थना पत्र एक सप्ताह में निस्तारित करने की हिदायत के साथ विभागीय अफसरों को सौंपे गए। एसडीएम डाक्टर अतुल गुप्ता, बीडीओ सुदामा यादव, सीओ नक्सल श्रुति गुप्ता आदि रहीं।

चकिया प्रतिनिधि के अनुसार : ज्वाइंट मजिस्ट्रेट प्रेमप्रकाश मीणा की अध्यक्षता में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। इस दौरान 25 प्रार्थना पत्रों में मात्र दो का निस्तारण हो सका। विभागीय अधिकारी मौजूद रहे। एसडीएम विजयनारायण सिंह की अध्यक्षता में सदर तहसील में संपूर्ण समाधान दिवस आयोजित हुआ। इस दौरान 17 में चार का निस्तारण किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.