Move to Jagran APP

वाराणसी में हर दिन 36 हजार से अधिक लोग लगवा रहे कोरोना का टीका, आज 390 केंद्रों पर हो रहा टीकाकरण

कोविड-19 टीकाकरण का महा अभियान और तेज हो गया है। इसी वजह से बुधवार को जहां एक दिन में ही 36 हजार से अधिक लोगों ने कोरोना का टीका लगवाया वहीं गुरुवार को टीकाकरण के लिए 390 केंद्र संचालित किए जाएंगे।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Thu, 25 Nov 2021 11:52 AM (IST)Updated: Thu, 25 Nov 2021 11:52 AM (IST)
वाराणसी में हर दिन 36 हजार से अधिक लोग लगवा रहे कोरोना का टीका, आज 390 केंद्रों पर हो रहा टीकाकरण
कोविड-19 टीकाकरण का महा अभियान और तेज हो गया है।

वाराणसी, जागरण संवाददाता। जनपद में कोविड-19 टीकाकरण का महा अभियान और तेज हो गया है। इसी वजह से बुधवार को जहां एक दिन में ही 36 हजार से अधिक लोगों ने कोरोना का टीका लगवाया वहीं गुरुवार को टीकाकरण के लिए 390 केंद्र संचालित किए जाएंगे। ताकि लोग आसानी से केंद्र पर जाकर कोरोना का टीका लगवा सके।

loksabha election banner

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. राहुल सिंह ने बताया कि एक सप्ताह के लिए स्लांट खोले गए हैं। लाभार्थी 25 नवंबर को सुबह 10 बजे से टीकाकरण करा सकते हैं। जिले में गुरुवार को ग्रामीण क्षेत्र के 266, शहरी क्षेत्र के 112, एक-एक महिला व अंतरराष्ट्रीय स्पेशल केंद्र, 22 टीका एक्सप्रेस तथा दो डे/नाईट स्पेशल टीकाकरण केंद्र पर टीका लगाया जाएगा। वहीं केयर इंडिया के सहयोग से दो स्थानों सिगरा स्टेडियम और एलटी कालेज अर्दली बाजार में डे/नाईट स्पेशल केंद्र का संचालन किया जा रहा है। जहां लाभार्थी आन स्पाट (उपस्थित होकर) सुबह सात बजे से रात्रि 10 बजे तक टीकाकरण करा सकते हैं। शहरी क्षेत्र में आनलाइन पोर्टल पर पंजीकरण/आन स्पाट (उपस्थित होकर) भी नागरिकों का टीकाकरण किया जाएगा। ग्रामीण क्षेत्र के केन्द्रों पर ऑन स्पॉट (उपस्थित होकर) नागरिकों का टीकाकरण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अधिक से अधिक लोग अपने नजदीकी ग्रामीण क्षेत्र में बनाए गए टीकाकरण केंद्रों पर उपस्थित होकर अपना टीकाकरण कराएं। नागरिक अपनी सुविधानुसार किसी भी केंद्र पर टीकाकरण करा सकते हैं।

जिला महिला चिकित्सालय कबीरचौरा पर महिला स्पेशल टीकाकरण सत्र का आयोजन किया जा रहा है। इन सत्रों पर महिलाएं उपस्थित होकर/ पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कराकर टीकाकरण करा सकती हैं। सीएमओ ने जनपदवासियों से अपील की है कि वह केंद्रों पर शांतिपूर्वक रूप से टीकाकरण का लाभ उठाएं। सभी नागरिक अपनी बारी आने पर ही टीकाकरण कराएं। उन्होंने आग्रह किया है कि सरकार द्वारा दी जा रही निःशुल्क सुविधाओं का शांतिपूर्ण तरीके से लाभ उठाएं जिससे अन्य नागरिकों को किसी भी प्रकार की समस्या न हो।

यह भी जानें

- प्रथम डोज ले चुके लाभार्थी ध्यान दें, कोवैक्सीन की दूसरी डोज 28 दिन बाद तथा कोविशील्ड की दूसरी डोज 84 दिन बाद अवश्य लगवाएं।

- एक सप्ताह के लिए खोले गए स्लाट, आज सुबह 10 बजे से करा सकेंगे टीकाकरण।

- सिगरा स्टेडियम व एलटी कालेज अर्दली बाजार में डे/नाईट स्पेशल टीकाकरण केंद्र का संचालन सुबह सात से रात्रि 10 बजे तक।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.