Move to Jagran APP

गाजीपुर में कोराेना बंदी के बीच दंगल का आयोजन करने पर आठ नमजद, 80 अज्ञात के खिलाफ एफआइआर

कोराेना महामारी काल में सरकार के निर्देशों की अवहेलना करते हुए करंडा थाना क्षेत्र के मलहपुरा धरम्मरपुर में बीते 18 मई को कुश्ती-दंगल के आयोजन में आठ नामजद सहित 80 अज्ञात के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Thu, 20 May 2021 04:34 PM (IST)Updated: Thu, 20 May 2021 04:34 PM (IST)
गाजीपुर में कोराेना बंदी के बीच दंगल का आयोजन करने पर आठ नमजद, 80 अज्ञात के खिलाफ एफआइआर
कुश्ती-दंगल के आयोजन में आठ नामजद सहित 80 अज्ञात के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है।

गाजीपुर, जेएनएन। कोराेना महामारी काल में सरकार के निर्देशों की अवहेलना करते हुए करंडा थाना क्षेत्र के मलहपुरा धरम्मरपुर में बीते 18 मई को कुश्ती-दंगल के आयोजन में आठ नामजद सहित 80 अज्ञात के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने यह कार्रवाई इंटरनेट मीडिया पर वायरल वीडियो का स्वंय संज्ञान लेते हुए की है। इससे संबंधितों में खलबली मची हुई है।

loksabha election banner

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए पूरे प्रदेश में 24 तक लाकडाउन है। बावजूद इसके लिए सरकार के निर्देशों को हवा में उड़ाते हुए मलहपुरा धरम्मपुर में 18 मई को मंदिर के लाेकार्पण के दौरान कुश्ती-दंगल का आयोजन किया गया। इसमें पूजन-अर्चन के बाद सैकड़ों की भीड़ उमड़ पड़ी। इसका एक वीडियो इंटरनेट मीडिया पर तेजी से वायरल होने लगा। इसके बाद पुलिस हरकत में आई और वीडियो का संज्ञान लेते हुए धरम्मरपुर के प्रधान पति डा. अवधेश यादव, बयेपुर के ओमप्रकाश यादव, कटरिया निवासी अनिल यादव, रामआशीष यादव, सलारपुर गोशंदेपुर के पंकज यादव, बलुआ धरम्मरपुर के अनिल यादव, गजाधरपुर निवासी बलजीत यादव और मलहपुर कटरिया निवासी विजय यादव सहित 80 अज्ञात के खिलाफ एफआइआर दर्ज किया। अज्ञातों को चिन्हित करने के साथ ही नामजद की धर पकड़ तेज कर दी है।

दर्जनों महिलाएं बिना मास्क लगाए ही कार्यक्रम में शामिल रहीं

कोरोना महामारी से निजात को लेकर लोग दवा के साथ ही देवी-देवताओं के हवन-पूजन में जुटे हैं। इस दौरान शारीरिक दूरी का उल्लंघन हो रहा है। अगर इस पर सख्ती नहीं बरती गई तो गांव में कई लोग एक साथ संक्रमित हो सकते हैं। संक्रमण से समाज की रक्षा के लिए नगर के यूसुफपुर महाकाली मंदिर पर महिलाओं ने नौ दिनों तक सामूहिक रूप से धार दिया। इसके पश्चात गुरुवार को सुबह परिसर में हवन किया। इस दौरान दर्जनों महिलाएं बिना मास्क लगाए ही कार्यक्रम में शामिल रहीं। कर्मकांडी पंडित छांगुर तिवारी ने विधि विधान से पूजा संपन्न कराया। पुजारी मुकेश कुमार ने बताया जब-जब मानव जीवन पर संकट आया है, उस दौर में हमारे आराध्य देवी-देवताओं ने किसी न किसी रूप में आकर रक्षा की है। पूर्ण विश्वास है कि इस महामारी से देवी मां अवश्य रक्षा करेंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.