Move to Jagran APP

डबल मर्डर की गुत्थी सुलझी, जमीन के विवाद में तीन लोग गिरफ्तार Varanasi news

दोहरे हत्याकांड का पुलिस ने मंगलवार को खुलासा कर दिया तीनों आरोपितों को जगतपुर डिग्री कॉलेज के निकट से गिरफ्तार कर एक पिस्टल व दो कारतूस बरामद किया है।

By Edited By: Published: Wed, 26 Jun 2019 01:38 AM (IST)Updated: Wed, 26 Jun 2019 10:16 AM (IST)
डबल मर्डर की गुत्थी सुलझी, जमीन के विवाद में तीन लोग गिरफ्तार Varanasi news
डबल मर्डर की गुत्थी सुलझी, जमीन के विवाद में तीन लोग गिरफ्तार Varanasi news

वाराणसी, जेएनएन। रोहनिया के जगतपुर में हुए दोहरे हत्याकांड का पुलिस ने मंगलवार को खुलासा कर दिया। तीनों आरोपितों को जगतपुर डिग्री कॉलेज के निकट से गिरफ्तार कर एक पिस्टल व दो कारतूस बरामद किया है। सनसनीखेज वारदात में शामिल एक रियल स्टेट कारोबारी फरार है। वारदात की जड़ में करोड़ों की भूमि वजह बनी है। एसएसपी आनंद कुलकर्णी मंगलवार को एसपी क्राइम ज्ञानेंद्र नाथ प्रसाद के साथ मीडिया से बातचीत में बताया कि रुचि सिंह एवं हिस्ट्रीशीटर हरेंद्र शर्मा निवासी जगतपुर की हत्या भूमि विवाद में की गई है।

loksabha election banner

दरअसल मृतका रुचि के ससुर भरत सिंह के तीन भाई रामजी सिंह, त्रिभुवन सिंह, लक्ष्मी सिंह अविवाहित हैं। पांचवें भुवाल सिंह का एक बेटा जयप्रकाश है। रुचि अपने ससुर व उनके तीन भाइयों की छह बीघा जमीन हरेंद्र की मदद से कब्जा कर रखी थी। विवादित भूमि को ट्रैक्टर से जोतवाया था रुचि ने सास मुन्नी भी अपनी बहू रुचि के व्यवहार से तंग हुई तो जयप्रकाश के कहने पर उसके मौसा विनोद सिंह ने दोनों की जमीन का रियल स्टेट कारोबारी दिलीप सिंह उर्फ बासू निवासी दरेखू के नाम सट्टा करा दिया।

लक्ष्मी नारायण ने भी बहू रुचि से परेशान होकर भतीजे जयप्रकाश को अपना हिस्सा दे दिए। रुचि भूमि नहीं छोड़ी तो जयप्रकाश से उसकी ठन गई। 20 जून की रात रुचि ने विवादित भूमि को ट्रैक्टर से जोतवा दिया। यहीं से डबल मर्डर की नींव पड़ी। हरेंद्र व प्रेमिका को रात में सोते समय मारी गई थी गोली रियल स्टेट कारोबारी दिलीप उर्फ बासू ने जयप्रकाश को पिस्टल, पांच कारतूस दिए। उसने अपने दोस्त सोहन निवासी गंगापुर थाना रोहनिया व मौसा विनोद निवासी ग्राम भैंसा थाना कछवां मीरजापुर की मदद से वारदात को अंजाम दिया। रुचि व हरेंद्र चारपाई पर सो रहे थे, जहां दोनों की गोली मारकर हत्या की गई। पुलिस टीम ने क्राइम ब्रांच प्रभारी विक्रम सिंह, दारोगा प्रदीप सिंह, रोहनियां इंस्पेक्टर परशुराम त्रिपाठी, एसएसआइ महमूद आलम, दारोगा सुरेश सिंह समेत कई पुलिसकर्मी मौजूद रहे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.