This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

जौनपुर पुलिस के सामने आन पड़ी दोहरी चुनौती, कोरोना कर्फ्यू का पालन करना और चुनाव के बाद रंजिश रोकना

चुनाव के दौरान बनाई गई क्लस्टर मोबाइल काम करती रहेगी। गांव के छोटे छोटे विवाद को भी चौकी प्रभारी से लेकर बीट आरक्षियों तक पैनी नजर रखने और तुरंत प्रभावी कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं। अब कोविड संबंधी दिशा-निर्देशों का लाकडाउन-प्रथम की तरह सख्ती से पालन कराया जाएगा।

Saurabh ChakravartyTue, 04 May 2021 04:39 PM (IST)
जौनपुर पुलिस के सामने आन पड़ी दोहरी चुनौती, कोरोना कर्फ्यू का पालन करना और चुनाव के बाद रंजिश रोकना

जौनपुर, जेएनएन। पुलिस महकमे के सामने दोहरी चुनौती आन खड़ी हो गई है। महामारी का रूप ले चुके कोरोना वायरस संक्रमण के चलते बचाव संबंधी सरकारी गाइड लाइन का पालन कराना तो दूसरी तरफ त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के नतीजे आने के बाद गांव-गांव में पैदा हो गई रंजिश। करीब चार हजार की संख्या वाले पुलिस फोर्स के लिए पचास लाख से अधिक की आबादी को संभालना आसान काम नहीं है। फिर भी जिम्मेदार अधिकारी आश्वस्त हैं कि जन सहयोगी से महकमा इस चुनौती पर खरा उतरेगा।

वाराणसी जोन के सर्वाधिक संवेदनशील जनपद जौनपुर में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव कुछ छिटपुट घटनाओं को छोड़ दें तो मतदान से लेकर गणना तक शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने की चुनौती पर पुलिस खरी उतरी। अब पुलिस के सामने दोहरी चुनौती खड़ी हो गई है। एक ओर सरकार का फरमान है कि कोरोना कर्फ्यू के दौरान कोविड-19 संक्रमण से बचाव संबंधी गाइड लाइन का पूरी सख्ती से पालन कराया जाए। दूसरी तरफ पंचायत चुनाव के परिणाम आने के बाद अधिकतर गांवों में चुनावी रंजिश पैदा हो गई है।

अब कोविड-19 संबंधी दिशा-निर्देशों का लाकडाउन-प्रथम की तरह सख्ती से पालन कराया जाएगा

पुलिस बल पर्याप्त है। चुनाव के दौरान बनाई गई क्लस्टर मोबाइल काम करती रहेगी। गांव-गांव के छोटे से छोटे विवाद को भी चौकी प्रभारी से लेकर बीट आरक्षियों तक को पैनी नजर रखने और तुरंत प्रभावी कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं। अब कोविड-19 संबंधी दिशा-निर्देशों का लाकडाउन-प्रथम की तरह सख्ती से पालन कराया जाएगा। बिना किसी ठोस कारण के घर से बाजा निकलने पर चालान किया जाएगा। कोविड नियमों का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

-डाक्टर संजय कुमार, एएसपी (सिटी)

रेल पटरी पर युवक का मिला शव

वाराणसी-लखनऊ वाया अयोध्या रेल खंड पर खेतासराय रेलवे स्टेशन के आउटर सिंग्नल के आगे मानव रहित तारगहना रेलवे क्रासिंग के पास रेल पटरी पर सोमवार की रात युवक का ट्रेन से कटा शव मिलने से सनसनी फैल गई। राहगीरों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने तलाशी ली तो मिले कागजातों के आधार पर मृत युवक की शिनाख्त सौरभ यादव निवासी ग्राम संदहां के रूप में हुई। मृत 25 वर्षीय सौरभ वंश बहादुर यादव का पुत्र था। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार युवक ने ट्रेन के सामने कूदकर आत्महत्या कर ली, लेकिन कारण साफ नहीं हो सका है। पुलिस शव कब्जे में लेकर छानबीन में जुटी है।

 

Edited By: Saurabh Chakravarty

वाराणसी में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!