Move to Jagran APP

गाजीपुर जिला अस्पताल के दो चिकित्सकों को डीएम ने हटाया, मरीजों व तीमारदारों के साथ अभद्र व्यवहार करना पड़ा महंगा

दो डाक्‍टरों ने मरीजों व उनके स्वजनों के साथ अमर्यादित व्यवहार कर रहे हैं। आक्सीजन उपलब्ध होने पर भी न होने की अफवाह फैलाते रहते थे। इस पर दोनों के विरूद्ध कार्रवाई करते हुए उन्हें जिला अस्पताल से रिलीव कर दिया गया है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Sat, 08 May 2021 04:42 PM (IST)Updated: Sat, 08 May 2021 04:42 PM (IST)
गाजीपुर जिला अस्पताल के दो चिकित्सकों को डीएम ने हटाया, मरीजों व तीमारदारों के साथ अभद्र व्यवहार करना पड़ा महंगा
अभद्र व्यवहार करना व आक्सीजन न होने का बहाना बनाना जिला अस्पताल के दो चिकित्सकों को महंगा पड़ा।

गाजीपुर, जेएनएन। कोरोना महामारी के इस दहशत भरे माहौल में मरीजों व उनके तीमारदारों से अभद्र व्यवहार करना व आक्सीजन न होने का बहाना बनाना जिला अस्पताल के दो चिकित्सकों को महंगा पड़ा। मामला संज्ञान में आने पर डीएम मंगला प्रसाद ने तत्काल कार्रवाई करते हुए दोनों चिकित्सकों डा. रघुनंदन और डा. बृजेश राय को हटा दिया। जिला अस्पताल में डा. रघुनंदन नेत्र रोग विशेषज्ञ और डा. बृजेश राय इएमओ के पद पर तैनात थे। फिलहाल दोनों इमरजेंसी ड्यूटी कर रहे थे। डीएम ने सख्त लहजे में सभी को आदेशित किया है कि अगर कोई भी मरीजों व तीमारदारों के साथ अमर्यादित व्यवहार किया या फिर अफवाहें फैलाईं तो उनके विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

prime article banner

जिलाधिकारी मंगला प्रसाद कोरोना के विरूद्ध चल रही लड़ाई में हर मोर्चे पर लगे हुए हैं। इसमें चिकित्सकों व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का भी भरपूर सहयोग भी मिल रहा है। इसी बीच डा. रघुनंदन नेत्र रोग विशेषज्ञ और डा. बृजेश राय को लेकर लगातार शिकायतें आ रही थीं। दोनों चिकित्सक चेतावनी के बाद भी नहीं सुधर रहे थे। यह मरीज व तीमारदारों के साथ ही नहीं बल्कि स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ भी अभद्र व्यवहार करने से बाज नहीं आते थे। आए दिन उनके द्वारा यह अफवाहें फैलाई जाती थी कि जिला अस्पताल में आक्सीजन नहीं है। मरीजों को दुत्कारते हुए इतना डरा देते थे वह पूरी तरह से विचलित हो जाते थे।

शुक्रवार को अस्पताल में आक्सीजन की पर्याप्त व्यवस्था थी, लेकिन जो भी मरीज जाते थे, उनके यह कहकर डरा देते थे कि जल्द से आक्सीजन सिलेंडर की व्यवस्था करो नहीं तो कुछ भी हो सकता है। पूरे दिन ऐसा दर्जनों मरीजों के साथ किया गया। जबकि सीएमएस और सीएमओ ने भी बताया था कि आक्सीजन है, आप लोग ऐसी अफवाह न फैलाएं। उक्त दोनों चिकित्सकों के विरूद्ध पहले से ही ऐसी शिकायतें आ रही थीं। इस पर जिलाधिकारी ने मामले को स्वयं संज्ञान में लिया और सच सामने आने पर दोनों को हटाने का अादेश जिला अस्पताल के प्रभारी सीएमएस डा. राजेश सिंह को दिया।

दोनों चिकित्सकों के विरूद्ध आए दिन शिकायत मिल रही थी

इन दोनों चिकित्सकों के विरूद्ध आए दिन शिकायत मिल रही थी कि वह मरीजों व उनके स्वजनों के साथ अमर्यादित व्यवहार कर रहे हैं। आक्सीजन उपलब्ध होने पर भी न होने की अफवाह फैलाते रहते थे। इस पर दोनों के विरूद्ध कार्रवाई करते हुए उन्हें जिला अस्पताल से रिलीव कर दिया गया है। जो भी मरीजों के साथ उचित व्यवहार नहीं करेगा उसके विरूञ कठोर कार्रवाई की जाएगी

- एमपी सिंह, जिलाधिकारी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.