Move to Jagran APP

डीएम ने वोटिंग जागरूकता के लिए चार मोबाइल एलईडी वाहन को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

निर्वाचन आयोग के निर्देश के क्रम में जिला निर्वाचन अधिकारी कौशल राज शर्मा ने चार एलईडी मोबाइल वैन को हरीझंडी दिखाकर रवाना किया। ईवीएम तथा वीवी पैट के उपयोग किये जाने के दृष्टिगत जनपद के समस्त विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों में यह मोबाइल वैन दौड़ेगी।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Sat, 04 Dec 2021 05:27 PM (IST)Updated: Sat, 04 Dec 2021 05:27 PM (IST)
डीएम ने वोटिंग जागरूकता के लिए चार मोबाइल एलईडी वाहन को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना
जिला निर्वाचन अधिकारी कौशल राज शर्मा ने चार एलईडी मोबाइल वैन को हरीझंडी दिखाकर रवाना किया।

वाराणसी, जागरण संवाददाता। भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश के क्रम में जिला निर्वाचन अधिकारी कौशल राज शर्मा ने चार एलईडी मोबाइल वैन को हरीझंडी दिखाकर रवाना किया। ईवीएम तथा वीवी पैट के उपयोग किये जाने के दृष्टिगत जनपद के समस्त विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों में यह मोबाइल वैन दौड़ेगी। मतदान करने की प्रक्रिया तथा अन्य महत्वपूर्ण तथ्यों की जानकारी आम जनमानस, राजनैतिक दलों, समाज के प्रबुद्ध व्यक्तियों/ओपिनियन मेकर्स, शिक्षाविद आदि को देगी।

loksabha election banner

जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि संबंधित वाहन के टेक्निकल प्रभारी द्वारा ईवीएम पर वोट डालने की प्रक्रिया के बारे में जनजन को बताएगी। साथ ही साथ वीवी पैट मशीन के द्वारा मतदाताओं को उनके द्वारा डाले गए वोट का प्रदर्शन भी मशीन के द्वारा समझाया जायेगा जिससे पहली बार मतदाता बनने वाले युवा मतदाता में अच्छी खासी उत्सुकता देखने को मिल रही है, क्योंकि वह इस मशीन के माध्यम से पहली बार अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे तथा उन महिला मतदाताओं को भी जागरूक किया जा रहा है। जो पहले से मतदाता है लेकिन किसी भी मतदान में उन्होंने ईवीएम से अपना मतदान नहीं किया इस प्रकार इस प्रचार वाहन के पहुंचते ही मतदान केंद्रों के आसपास भीड़ इकट्ठा हो रही है तथा वोटर अपने अपने मताधिकार का वोट प्रदर्शन देखने के लिए काफी उत्साही दिखाई पड़ रहें हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.