Move to Jagran APP

वाराणसी में सड़क खोदाई करने पर डीएम ने जताई नाराजगी, क्षेत्रीय अवर अभियंता को नजर रखने का आदेश

भिखारीपुर तिराहे से अखरी बाईपास तक मनमाने तरीके से सड़क खोदने पर जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने स्मार्ट सिटी जल निगम और जलकल संस्थान को स्पष्ट निर्देश दिया कि लोक निर्माण विभाग से अनुमति लिए बगैर खोदाई करने पर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Wed, 30 Dec 2020 10:48 AM (IST)Updated: Wed, 30 Dec 2020 10:50 AM (IST)
वाराणसी में सड़क खोदाई करने पर डीएम ने जताई नाराजगी, क्षेत्रीय अवर अभियंता को नजर रखने का आदेश
वाराणसी, भिखारीपुर तिराहे से अखरी बाईपास की बदहाल सड़क।

वाराणसी, जेएनएन। भिखारीपुर तिराहे से अखरी बाईपास तक मनमाने तरीके से सड़क खोदने पर जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने स्मार्ट सिटी, जल निगम और जलकल संस्थान को स्पष्ट निर्देश दिया कि लोक निर्माण विभाग से अनुमति लिए बगैर सड़क की खोदाई करने पर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उधर, लोक निर्माण विभाग सड़कों की मरम्मत में आने वाले खर्च का स्टीमेट तैयार कर रहा है। साथ ही पत्र भेजकर सड़क खोदाई नहीं करने को कहा है। बिना अनुमति सड़क खोदाई करने पर लोक निर्माण विभाग मुकदमा दर्ज कराने को बाध्य होगा।

loksabha election banner

लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता सुग्रीव राम ने बताया कि जिलाधिकारी ने स्पष्ट निर्देश दिया है कि बिना अनुमति के शहर की कोई सड़क खोदी नहीं जाएगी। कोई भी कार्यदायी संस्था या विभाग सड़क खोदने से पहले संबंधित विभाग से अनुमति जरूर ले। फिर भी मनमाने तरीके से कार्यदायी संस्था सड़क खोदती है तो उसके खिलाफ कार्रवाई के लिए पत्राचार कर सकते हैं। बताया कि शहर के सभी अवर अभियंताओं को आदेश दिया गया है कि अपने-अपने क्षेत्र में नजर रखें। कोई भी कार्यदायी संस्था सड़कों की खोदाई करता है उसके खिलाफ रिपोर्ट तैयार अवगत कराएं।

नगर विकास सचिव ने सीवर लाइन कार्यों का किया निरीक्षण

गंगा प्रदूषण नियंत्रण इकाई की ओर से ट्रांस वरुणा क्षेत्र में कराए जा रहे सीवर हाउस कनेक्शन व सीवर लाइन कार्यों  को नगर विकास सचिव अनुराग यादव ने निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने सर्किट हाउस के पीछे हाउस कनेक्शन के काम को देखा। वहीं तरना में उसरपुरवा फ्लाईओवर के पास ट्रेंचलेस विधि से सीवर लाइन बदलने के कार्यों को देखा और कार्य के गुणवत्ता की सराहना की।

वहीं नगर आयुक्त गौरांग राठी को कार्य की प्रगति तेज करने का निर्देश दिया। इस दौरान महाप्रबंधक पीपी अग्रवाल, परियोजना प्रबंधक एसके रंजन, अभियंता इंद्राज मौर्य आदि थे। उधर, नगर आयुक्त गौरांग राठी ने डूडा की ओर से अमनपुरी कालोनी-पहडिय़ा में संचालित कौशल प्रशिक्षण केंद्र का निरीक्षण किया। साथ ही प्रशिक्षण लेने वाले छात्र-छात्राओं से संवाद स्थापित कर जरूरी टिप्स भी दिए। इस दौरान प्रशिक्षण लेने वालों में ड्रेस का वितरण भी किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.