Move to Jagran APP

Accident in Mirzapur : विंध्‍याचल क्षेत्र में घरों में दौड़ा करेंट, एक की मौत और तीन गंभीर रूप से जख्‍मी

विन्ध्याचल थाना क्षेत्र के अरंगी सरपती सरोज बस्ती में 11 हजार वोल्टेज का तार गिरने से घरों मे तेज बिजली आने के कारण विजयी सरोज (45) की मौत हो गयी। वहीं हादसे में तीन अन्य लोग घायल हो गये। परिजनों के अनुसार घटना मंगलवार की भोर 2.30 बजे हुई।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Tue, 17 Aug 2021 10:10 AM (IST)Updated: Tue, 17 Aug 2021 10:10 AM (IST)
Accident in Mirzapur : विंध्‍याचल क्षेत्र में घरों में दौड़ा करेंट, एक की मौत और तीन गंभीर रूप से जख्‍मी
11000 वोल्टेज का तार गिरने से घरों मे तेज बिजली आने के कारण विजयी सरोज (45) की मौत हो गयी।

वाराणसी, जेएनएन। विन्ध्याचल थाना क्षेत्र के अरंगी सरपती सरोज बस्ती में 11 हजार वोल्टेज का तार गिरने से घरों मे तेज बिजली आने के कारण विजयी सरोज (45) की मौत हो गयी। वहीं हादसे में तीन अन्य लोग घायल हो गये। परिजनों के अनुसार घटना मंगलवार की भोर 2.30 बजे हुई।

loksabha election banner

परिजनों ने आरोप लगाया कि उदासीनता का आलम यह रहा कि ग्रामीण फोन करते रहे और विजयपुर पावर हाउस के कर्मचारी फोन उठा कर फिर स्विच आफ कर दिये और सुबह पांच बजे तक घरों मे बिजली मौत बनकर दौड़ती रही। इसकी वजह से पूरे गांव में दहशत का माहौल रहा।

बताया जाता है कि मंगलवार की भोर मे 11हजार वोल्टेज का तार टूट कर एलटी तार पर गिर गया और अचानक सरोज बस्ती के घरों मे तेज बिजली प्रवाहित होने लगी। इसकी वजह से विजयी सरोज का फर्राटा पंखा लाल हो गया और अचानक उठ कर प़खा बंद करने के प्रयास के दौरान बिजली की चपेट मे आ गये। इसी तरह करीना (26) पत्नी ब्रिजेश, रवीना (13) पुत्री कमलेश और आशीष (10) पुत्र कमलेश भी बिजली की चपेट मे आने से घायल हो गये।

हादसे के बाद आनन फानन सभी को पीएचसी विजयपुर ले जाया गया जहां विजयी सरोज को मृत घोषित कर दिया गया और अन्य घायलों का इलाज कर वापस भेज दिया गया। वहीं बस्ती में तेज बिजली आने से दर्जनों घरों के सभी विद्युत उपकरण जल गये। विद्युत विभाग के एसडीओ आशीष शुक्ला ने मौके पर पहुंच कर पत्नी सोमवारी देवी को एक लाख का चेक देने का आश्वासन और अन्य लाभ दिलाने का आश्वासन देकर शव को पीएम के लिए भेज दिया।

मृतक विजयी सरोज की पांच पुत्री और दो पुत्र हैं। असामयिक मौत से परिवार पर विपत्तियों का पहाड़ टूटने से परिजनों का रो- रो कर बुरा हाल है। अरंगी सरपती प्रधान, सरोज यादव ने बताया कि बिजली का पोल दूर दूर होने से तार लटक रहा है और जर्जर तार को बदलवाने के लिए कई बार कहा गया। लेकिन, विभाग की उदासीनता के चलते आज तक विभाग के कान पर जूं तक नही रेंगी। अगर विभाग ने इस हादसे के बाद अब भी ध्यान नहीं दिया तो आगे और भी दुर्घटना हो सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.