Move to Jagran APP

वाराणसी में टीईटी की परीक्षा में उमड़ी भीड़, रात भर हुई बरसात ने अभ्‍यर्थियों की बढ़ाई मुसीबत

UP TET 2022 यूपी टेट के मद्देनजर वाराणसी पुलिस कमिश्नरेट के 46 परीक्षा केंद्रों पर दोनों पाली में होने वाली परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों व उनके अभिभावकों की भीड़ को देखते हुए कैंट रेलवे व बस स्टेशन पर यातायात पुलिस बल बढ़ाए गए हैं।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Sun, 23 Jan 2022 08:42 AM (IST)Updated: Sun, 23 Jan 2022 01:36 PM (IST)
वाराणसी में टीईटी की परीक्षा में उमड़ी भीड़, रात भर हुई बरसात ने अभ्‍यर्थियों की बढ़ाई मुसीबत
पेपर लीक की वजह से टीइटी की रद हुई परीक्षा रविवार को पूर्वांचल में दोबारा आयोजित की जा रही है।

वाराणसी, जागरण संवाददाता। टीइटी की रद हुई परीक्षा रविवार को पूर्वांचल में दोबारा आयोजित की जा रही है। एक दिन पूर्व ही अधिकारियों ने केंद्रों का दौरा कर परीक्षा की तैयारियों को परखा और पुख्‍ता भी किया। वहीं सुबह से ही केंद्रों पर अभ्‍यर्थियों के पहुंचने का क्रम शुरू हो गया। जबकि रात में बारिश की वजह से दूर दराज से केंद्रों के पास पहुंचने की आस में अभ्‍यर्थी और उनके अभिभावक भी भीग गए। जबकि तड़के कोहरा होने की वजह से अभ्‍यथी काफी परेशान हाल भी नजर आए।

loksabha election banner

परीक्षा आज दो पालियों में -प्रथम पाली : 89 केंद्रों पर 48978 अभ्यर्थी।

-द्वितीय पाली : 64 केंद्रों पर 34601 अभ्यर्थी।

परीक्षा का समय :प्रथम पाली : सुबह 10 बजे से 12.30 बजे तक (प्राथमिक स्तर की)।

द्वितीय पाली : दोपहर 2.30 से शाम पांच बजे तक (उच्च प्राथमिक स्तर पर)।

वाराणसी में रेलवे और बस स्‍टैंड के साथ आटो स्‍टैंड पर भी छात्रों का हुजूम सुबह‍ से नजर आया और सभी परीक्षा केंद्रों की ओर भागते दौड़ते नजर आए। सुबह 8.30 बजे के बाद अभ्‍यर्थियों को परीक्षा केंद्रों पर प्रवेश पत्र, सघन जांच और मास्‍क लगाए रखने के हिदायत के बाद प्रवेश करने दिया गया। इस दौरान अभ्‍यर्थियों को कोविड गाइडलाइन का पूरी तरह पालन करने की भी हिदायत परीक्षा अधिकारियों ने दी।

केंद्रों पर 9.30 के बाद प्रवेश नहीं : यूपी टीइटी की परीक्षा के लिए वाराणसी में 46 केंद्र बनाए गए हैं। इसके लिए सुबह से ही अभ्‍यर्थी परीक्षा केंद्र पहुंचकर गेट खुलने की आस लगाए इंतजार करते नजर आए। केंंद्रों के बाहर अभ्‍यर्थी और उनके अभिभावक तो नजर आए ही साथ ही लोगों का हुजूम केंद्रों के आसपास बना रहा। केंद्रों के पास पुलिस सुरक्षा के साथ ही प्रशासनिक अधिकारियों की भी तैनाती की गई है। केंद्रों में 9:30 बजे के बाद अभ्‍यर्थियों को प्रवेश न देने की हिदायत भी केंद्रों की ओर से जारी की जा रही है।  

वाराणसी में विशेष तैयारी : उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपी टेट) के मद्देनजर वाराणसी पुलिस कमिश्नरेट के 46 परीक्षा केंद्रों पर दोनों पाली में होने वाली परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों व उनके अभिभावकों की भीड़ को देखते हुए कैंट रेलवे व बस स्टेशन पर यातायात पुलिस बल बढ़ाए गए हैं। स्थानीयजनों से शहरी क्षेत्र में सुबह 8:30 से 10:30 बजे व 11:45 से लेकर 2:30 बजे व शाम 4:45 बजे से लेकर 6:00 बजे तक यात्रा से बचने की सलाह दी गई है। सड़कों पर गाड़ी खड़ी करने पर कार्रवाई की ताकीद करते हुए तय पार्किंग स्थलों का उपयोग करने का सुझाव दिया गया है।

यह भी पढ़ें UP TET में हाइटेक डिवाइस से नकल की संभावनाओं पर सुरक्षा एजेंसियों ने फेरा 'मेटल डिटेक्‍टर'

यह भी पढ़ें बलिया में अनियंत्रित कार ने दो को रौंदकर मार डाला, कार सवार युवक जा रहे थे टीइटी की परीक्षा देने


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.