Move to Jagran APP

मऊ जिले में कार्ड का क्लोन बनाकर एटीएम से पैसा निकालने वाला बदमाश गिरफ्तार

मधुबन पुलिस ने नंदौर से कार्ड का क्लोन बनाकर एटीएम से पैसा निकालकर लोगों के खाते को साफ करने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए एक बदमाश को गिरफ्तार किया है। उसके पास से 58 हजार नगदी सहित तीन कुटरचित कार्ड बरामद किया गया है।

By Abhishek sharmaEdited By: Published: Sun, 17 Jan 2021 07:50 AM (IST)Updated: Sun, 17 Jan 2021 07:50 AM (IST)
मऊ जिले में कार्ड का क्लोन बनाकर एटीएम से पैसा निकालने वाला बदमाश गिरफ्तार
खाते को साफ करने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए एक बदमाश को गिरफ्तार किया है।

मऊ, जेएनएन। मधुबन पुलिस ने नंदौर से कार्ड का क्लोन बनाकर एटीएम से पैसा निकालकर लोगों के खाते को साफ करने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए एक बदमाश को गिरफ्तार किया है। उसके पास से 58 हजार नगदी सहित तीन कुटरचित कार्ड बरामद किया गया है, वहीं मौका देखकर उसके दो साथी फरार हो गए हैं। इनकी तलाश पुलिस द्वारा की जा रही है।

loksabha election banner

क्षेत्र में स्थित बैंकों में इधर एटीएम से पैसा निकाले जाने की शिकायत काफी बढ़ गई थी। इसको संज्ञान में लेकर पुलिस के साथ ही बैंककर्मी भी सतर्क हो गए थे। इसी बीच क्षेत्र के नंदौर में एटीएम से पैसा निकालने पहुंचे आजमगढ़ जनपद के मुबारकपुर थाना क्षेत्र के कुकड़ीपुर निवासी अमरेश को शक के आधार पर बैंककर्मियों ने रोका तो वह भागने लगा लेकिन उसको दौड़ाकर पकड़ लिया गया। इसी बीच उसको पकड़े जाते देखकर सड़क पर बाइक के साथ खड़े उसके दो साथी भाग निकले। पुलिसिया पूछताछ में उसने बताया कि उनको गिरोह का कई जनपदों में नेटवर्क फैला है, जो कार्ड का क्लोन बनाकर खाताधारकों के खाते को एटीएम से पैसा निकालकर खाली कर देते थे।

बदमाशों पर दर्ज हैं कई मुकदमे 

स्थानीय पुलिस द्वारा गिरफ्तार बदमाश के साथ ही उसके साथियों के विरुद्ध आजमगढ़ जनपद के मुबारकपुर थाना के साथ जनपद के मुहम्मदाबाद गोहना में भी आपराधिक मामले दर्ज हैं। मुबारकपुर पुलिस द्वारा इनके विरुद्ध गैंगेस्टर की कार्रवाई भी की गई है।

स्कैनर से ले लेते हैं कार्ड का डिटेल

पुलिस द्वारा गिरफ्तार बदमाश अमरेश ने पूछताछ में बताया कि उसके गिरोह में पढ़ें लिखे सदस्य हैं। यह एटीएम में जाकर लोगों को झांसा देकर अपने स्कैनर में उनके कार्ड को स्वैप कर पूरा डिटेल ले लेते हैं और कार्ड को वापस कर देते हैं। इसके बाद में किसी अन्य कार्ड को इस डिटेल के साथ एक्टीवेंट कर देते हैं और तब तक पैसा निकालते हैं। जब तक खाताधारक उसको बंद नहीं कराता है  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.