Move to Jagran APP

एक रुपये में कोविड मरीजों को टेलीमेडिसिन देशव्यापी सुविधा, ई क्योर ऐप प्ले स्टोर से करना होगा डाउनलोड

कोरोना संकट के बीच ई क्योर ग्रुप अब मात्र एक रुपये में कोविड मरीजों को टेली मेडिसिन द्वारा चिकित्सा सलाह दिलाएगा। इसके लिए देश भर से डाक्टरों को जोड़ा जा रहा है। मरीजों को केवल एक ऐप ई क्योर प्ले स्टोर से अपने मोबाइल पर डाउनलोड करना होगा।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Sat, 24 Apr 2021 07:40 AM (IST)Updated: Sat, 24 Apr 2021 07:40 AM (IST)
ई क्योर ग्रुप अब मात्र एक रुपये में कोविड मरीजों को टेली मेडिसिन द्वारा चिकित्सा सलाह दिलाएगा।

वाराणसी, जेएनएन। कोरोना संकट के बीच ई क्योर ग्रुप अब मात्र एक रुपये में कोविड मरीजों को टेली मेडिसिन द्वारा चिकित्सा सलाह दिलाएगा। इसके लिए देश भर से डाक्टरों को जोड़ा जा रहा है। अभियान की अगुवाई कर रहे प्लास्टिक सर्जन डॉ. सुबोध कुमार सिंह ने बताया कि जनहित के इस कार्य के लिए ऑनलाइन टेली मेडिसिन प्लेटफार्म ई क्योर डॉट कॉम ecure.com का प्रयोग किया जा रहा है। मरीजों को केवल एक ऐप ई क्योर प्ले स्टोर से अपने मोबाइल पर डाउनलोड करना होगा। एप पर ecure covid care ईक्योर कोविड केयर पर क्लिक करते ही डॉक्टर की लिस्ट दिखने लगेगी। इसके बाद वह किसी भी उपलब्ध डॉक्टर से अप्वाइंटमेंट लेकर परामर्श ले सकेगा। डॉ. को कोविड या उसके लक्षण लिखकर भी ढूंढा जा सकता है। डॉक्टर ई xn -- ecure gmoyoka01awa.com पर जाकर बतौर डॉक्टर साइन अप कर सकते हैं।

loksabha election banner

दरअसल, मरीजों को मूलभूत दवाएं और इलाज तो एक लिस्ट के रूप में मिल जा रहा है, लेकिन उसके बाद देख-रेख नहीं हो पा रही है। बाहर आना-जाना मुश्किल है और कोई ले जाने वाला भी नहीं है। ऐसे में उचित चिकित्सा न मिल पाने के कारण बहुत से मरीज समय पर इलाज नहीं कर पा रहे हैं । इससे गंभीर हो जा रहे हैं या और बहुत ही घबड़ा रहे है। ऐसे में उन्हें घर पर ही उचित सलाह दिलाने के लिए यह मुहिम चलाई गई है।

डॉ सुबोध ने बताया कि ई क्योर ग्रुप स्वयं इसका पूरा खर्च उठाएगा और डॉक्टर्स अपनी सेवाएं अर्पित करेंगे। एक रुपये की फीस पेमेंट गेटवे के माध्यम से अपॉइंटमेंट होने के कारण ही रखा गया है , वरन पूर्ण निश्शुल्क होता। सभी सरकारी और प्राइवेट डॉक्टर्स से आह्वान किया है कि आपदा के इस अवसर पर आगे आकर लोगों की जीवन रक्षा घर बैठे करें। उन्होंने ने किसी भी जानकारी के लिए दो नंबर 639 020 2022 एवं 639 020 2033 भी जारी किए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.