Move to Jagran APP

वाराणसी में पंचायत चुनाव की मतगणना कल सुबह आठ बजे से, आठों ब्लाक पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

पंचायत चुनाव में प्रत्याशियों के भाग्य मतपेटी में बंद है। सभी प्रत्याशी जीत का दावा कर रहे हैं। कौन जितेगा और कौन हारेगा यह तो परिणाम आने के बाद ही मालूम चलेगा। आठों ब्लाक में कुल 101 न्याय पंचायत के 404 टेबल वोटाें की गिनती होगी।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Sat, 01 May 2021 04:57 PM (IST)Updated: Sat, 01 May 2021 04:57 PM (IST)
वाराणसी में पंचायत चुनाव की मतगणना कल सुबह आठ बजे से, आठों ब्लाक पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
वाराणसी के पिंडरा में मतगणना को लेकर तैयारियों को अंतिम रूप देते अधिकारी

वाराणसी, जेएनएन। पंचायत चुनाव के मतगणना को लेकर जिला प्रशासन की ओर से शनिवार को पूरी तैयारियां कर ली गई हैं। आठों ब्लाक के मतगणना स्थल पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। बिना पास के किसी भी कर्मचारी, प्रत्याशी व उनके एजेंट को अंदर जाने की अनुमति नहीं है। मतगणना स्थल से पहले बनाए गए प्रवेश गेट पर चिकित्सकों की टीम रैपिड एंटीजन जांच करेगी। इसके बाद ही प्रत्याशियों और उनके एजेंट को अंदर जाने की अनुमति दी जाएगी। इसके लिए प्रत्याशियों और उनके एजेंट को मतगणना स्थल पर दो घंटे पहले बुलाया गया है। वहीं, मतगणना कर्मियों को भी मास्क लगाकर आने को कहा गया है। बिना मास्क के किसी अधिकारी और कर्मचारी को अंदर जाने की अनुमति नहीं मिलेगी। इसके लिए प्रवेश गेट पर ही एक अधिकारी की अलग से तैनाती की गई है।  

loksabha election banner

पंचायत चुनाव में प्रत्याशियों के भाग्य मतपेटी में बंद है। सभी प्रत्याशी जीत का दावा कर रहे हैं। कौन जितेगा और कौन हारेगा यह तो परिणाम आने के बाद ही मालूम चलेगा। आठों ब्लाक में कुल 101 न्याय पंचायत के 404 टेबल वोटाें की गिनती होगी। मतगणना स्थल पर टेबुल लगाने के साथ बल्ली और जाली से बैरिकेटिंग कर ली गई है। सुरक्षा के दृष्टिगत भी मतगणना स्थल के बाहर बैरिकेडिंग की गई है। सुरक्षा कर्मियों के साथ चिकित्सा हेल्प डेस्क के लिए अलग से स्थान बनाए गए हैं। यहां चिकित्सक के साथ दवाएं रहेंगी जिससे जरूरत पड़ने पर तत्काल उपलब्ध कराया जा सके। इमरजेंसी के लिए एंबुलेंस भी मौजूद रहेगा। प्रति मतगणना टेबल पर एक पर्यवेक्षक और चार मतगणना सहायक की तैनाती की गई है। मतगणना के दौरान जोनल और सेक्टर मजिस्ट्रेट पूरी नजर बनाए रखें। उधर, सेवापुरी और पिंडरा ब्लाक के एक-एक ग्राम पंचायत में प्रत्याशियों को चुनाव चिह्न आवंटित कर दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.