Move to Jagran APP

परिषदीय विद्यालय ; ऑनलाइन की लाइन में फंसा अवकाश, तमाम शिक्षकों व कर्मचारियों को अब तक नहीं मिला कोड नंबर

परिषदीय विद्यालयों में अवकाश का आवेदन अब ऑनलाइन कर दिया गया है। अवकाश के लिए शिक्षकों व कर्मचारियों को अब मानव संपदा के पोर्टल पर ऑनलाइन आवेदन करने का निर्देश दिया है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Sat, 09 Nov 2019 05:30 PM (IST)Updated: Sun, 10 Nov 2019 10:46 AM (IST)
परिषदीय विद्यालय ; ऑनलाइन की लाइन में फंसा अवकाश, तमाम शिक्षकों व कर्मचारियों को अब तक नहीं मिला कोड नंबर
परिषदीय विद्यालय ; ऑनलाइन की लाइन में फंसा अवकाश, तमाम शिक्षकों व कर्मचारियों को अब तक नहीं मिला कोड नंबर

वाराणसी, जेएनएन। परिषदीय विद्यालयों में अवकाश का आवेदन अब ऑनलाइन कर दिया गया है। अवकाश के लिए शिक्षकों व कर्मचारियों को अब मानव संपदा के पोर्टल पर ऑनलाइन आवेदन करने का निर्देश दिया है। वहीं दूसरी ओर पोर्टल पर शिक्षकों व कर्मचारियों का विवरण ही अपलोड नहीं किया गया है। ऐसे में शिक्षकों के अवकाश का ऑनलाइन आवेदन लाइन में फंसा हुआ है। अवकाश के लिए शिक्षक ब्लाकों की दौड़ लगा रहे हैं। उन्हें अवकाश नहीं मिल रहा है। इसे लेकर शिक्षकों में रोष है।

loksabha election banner

शिक्षकों का कहना है ऑनलाइन अवकाश के आवेदन की व्यवस्था पहली नवंबर से लागू की गई है। इसके बावजूद अब तक ज्यादातर शिक्षकों को ऑनलाइन आवेदन करने के लिए कोड नंबर ही नहीं दिया गया है। वहीं दूसरी ओर तमाम शिक्षकों के खाते में अवशेष अवकाश 'शून्य' दर्शा रहा है। जबकि मैनुअल सूची में उनके खाते में चार या पांच सीएल बचा हुआ है। मानव संपदा का पोर्टल पर अवकाश के लिए आवश्यक प्रपत्र भी अपलोड नहीं हो रहे हैं। इस संबंध में उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के उपाध्यक्ष सनत कुमार सिंह की अध्यक्षता में शुक्रवार को काशी विद्यापीठ ब्लाक में हुई बैठक में ऑनलाइन व्यवस्था में तमाम खामियों को देखते हुए बीएसए से पहले की भांति अवकाश स्वीकृत करने का अनुरोध किया है। इस दौरान वक्ताओं ने चयन वेतनमान, कनिष्ठ से वरिष्ठ का वेतनमान, एरियर के बकाये की भुगतान की मांग की। साथ अविलंब भुगतान न होने पर शिक्षकों ने आंदोलन की चेतावनी दी है। संचालन संघ के मंत्री अनूप कुमार सिंह ने किया। बैठक में मुख्य रूप से शांतेश्वर मिश्र, सूर्य प्रसाद शर्मा, दरोगा सिंह, कौशल सिंह, गुलाब चंद्र मौर्य सहित अन्य लोगों ने विचार व्यक्त किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.