Move to Jagran APP

Coronavirus Varanasi City News Update : संदिग्ध कोरोना मरीज की हुई मौत और रिश्तों के कातिल बन बैठे अपने

कोरोना मरीजों से सामाजिक भेदभाव रोकने को तमाम जतन किए गए। मगर गैर तो गैर अब अपने ही रिश्तों के कातिल बन बैठे। मामला मंडलीय अस्पताल में भर्ती मंडुआडीह निवासी 55 वर्षीय संदिग्ध कोरोना मरीज का रहा जिसकी मौत के बाद बहन ने शव लेने से इनकार कर दिया।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Sun, 01 Nov 2020 09:43 AM (IST)Updated: Sun, 01 Nov 2020 12:26 PM (IST)
Coronavirus Varanasi City News Update : संदिग्ध कोरोना मरीज की हुई मौत और रिश्तों के कातिल बन बैठे अपने
कोरोना मरीजों से सामाजिक भेदभाव रोकने को तमाम जतन किए गए।

वाराणसी (राजेंद्र श्रीवास्तव)। कोरोना मरीजों से सामाजिक भेदभाव रोकने को तमाम जतन किए गए। मगर गैर तो गैर अब अपने ही रिश्तों के कातिल बन बैठे। मामला मंडलीय अस्पताल में भर्ती मंडुआडीह निवासी 55 वर्षीय संदिग्ध कोरोना मरीज का रहा, जिसकी मौत के बाद बहन ने शव लेने से इनकार कर दिया। अस्पताल की मार्चरी में 13 दिन तक शव पड़ा रहा और आखिरकार शनिवार को लावरिश मानकर मृतक का दाह संस्कार करा दिया गया।

loksabha election banner

जानकारी के मुताबिक मंडुआडीह निवासी मरीज को उसकी बहन ने कोरोना की आशंका में 15 अक्टूबर को मंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया। अस्पताल प्रशासन के मुताबिक 16 अक्टूबर को कोरोना जांच की गई। रिपोर्ट तो निगेटिव आई, लेकिन मरीज की हालत बिगड़ती चली गई और इलाज के दौरान ही उसकी मौत हो गई। परिवार में से कोई भी अस्पताल में मौजूद नहीं था। इसलिए मृतक की बहन से संपर्क किया। मगर बहन ने अस्पताल आने व शव लेने से साफ मना कर दिया। इसके बाद स्वास्थ्यकर्मियों ने मृतक का शव मार्चरी में रखवाकर पुलिस को सूचित किया। मौत के 13 दिन बाद भी परिवार में से किसी के भी संपर्क न करने पर आखिरकार पुलिस ने शनिवार को मृतक का दाह संस्कार लावारिश मानकर करा दिया। कोरोना के डर के साये में परिवार होने के बाद भी मरीज का लावारिश में अंतिम संस्कार अस्पताल परिसर में चर्चा का विषय बना हुआ है।

बोले अधिकारी : मरीज की मौत के बाद परिवार से कई बार संपर्क किया गया। पुलिस को भी सूचना दी गई। किसी के न पहुंचने पर 13वें दिन पुलिस ने मृतक का दाह-संस्कार लावरिश मानते हुए करा दिया है। - डा. प्रसन्न कुमार, एसआइसी-मंडलीय अस्पताल।

3865 की जांच में मिले 61 पाजिटिव, एक की मौत

बीएचयू व मंडलीय अस्पताल लैब से शनिवार को प्राप्त 3865 जांच रिपोर्ट में 61 कोरोना पाजिटिव मिले हैं। वहीं होम आइसोलेशन के 97 व अस्पताल में भर्ती एक मरीज की रिपोर्ट निगेटिव आने पर उन्हें स्वस्थ घोषित कर दिया गया। कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या बढ़ कर अब 16879 हो गई है। इनमें से 15951 मरीज ठीक होकर अपने घर-परिवार में जा चुके हैं। वर्तमान में सक्रिय कोरोना मरीजों की संख्या 657 रह गई है। वहीं बीएचयू अस्पताल में गांधी नगर कालोनी शिवपुर निवासी 64 वर्षीय पुरुष की इलाज के दौरान मौत हो गई। जिले में कोरोना से अब तक कुल 271 मरीजों की मृत्यु हो चुकी है। शनिवार की शाम से सुबह 11 बजे तक अब तक सीएमओ आफ‍िस की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार कोरोना वायरस से 271 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है। अस्‍पताल और घरों में इस समय कुल 695 मरीज भर्ती हैं और 15951 मरीज कोरोना संक्रमण से ठीक हो चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.