Move to Jagran APP

Coronavirus News Update आजमगढ़ में चार और कोरोना पाॅजिटिव मरीज मिले, चार स्‍वस्‍थ भी हुए

Coronavirus News Update आजमगढ़ में कोरोना पॉजिटिव मरीजों के स्वस्थ होने की संख्या में वृद्धि हो रही है तो एक-दो दिन के अंतराल पर संक्रमित मरीज मिल जा रहे हैं।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Fri, 19 Jun 2020 03:46 PM (IST)Updated: Fri, 19 Jun 2020 03:46 PM (IST)
Coronavirus News Update आजमगढ़ में चार और कोरोना पाॅजिटिव मरीज मिले, चार स्‍वस्‍थ भी हुए
Coronavirus News Update आजमगढ़ में चार और कोरोना पाॅजिटिव मरीज मिले, चार स्‍वस्‍थ भी हुए

आजमगढ़, जेएनएन। Coronavirus News Update आजमगढ़  में कोरोना पॉजिटिव मरीजों के स्वस्थ होने की संख्या में वृद्धि हो रही है तो एक-दो दिन के अंतराल पर संक्रमित मरीज मिल जा रहे हैं। मुख्य चिकित्साधिकारी डा. एके मिश्रा ने बताया कि कोरोना संक्रमण की जांच के लिए 16 जून को भेजे गए सैंपल की जांच रिपोर्ट में शुक्रवार को चार मरीज की रिपोर्ट पाॅजिटिव प्राप्त हुई है, जिसमें एक व्यक्ति कटाई पवनीकला मेंहनगर, एक व्यक्ति रौजा सफनपट्टी, एक व्यक्ति कांखभार रौनापार और एक व्यक्ति खानपुर फतेह, अतरौलिया का रहने वाला है। मुख्य चिकित्साधिकारी ने बताया कि चार और कोरोना पॉजिटिव मरीज स्वस्थ होने के उपरांत डिस्चार्ज किए गए।

loksabha election banner

कोरोना से जंग जीतने वालों की संख्या 89. 28 फीसद

एमओ ने बताया कि संबंधित तहसील से रिपोर्ट प्राप्त होने के बाद कंटेनमेंट जोन घोषित होगा। उन्होंने बताया कि अब तक कुल 175 कोरोना पाॅजिटिव मरीज पाए गए हैं। वर्तमान में 21 सक्रिय केस हैं। 154 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं। छह मरीज की पहले मौत हो चुकी है। अनलॉक-1 में 18 जून को चार और कोरोना पॉजिटिव मरीज स्वस्थ्य हुए। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार 18 जून को कोरोना से जंग जीतने वालों की संख्या 89. 28 फीसद हो गई।

4410 जांच रिपोर्ट में 4248 निगेटिव

आजमगढ़ : सीएमओ ने बताया कि अब तक कुल 4410 जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई है। जिसमें कुल 4248 जांच रिपोर्ट निगेटिव और 163 जांच रिपोर्ट पॉजिटिव है। साथ ही प्राइवेट लैब से छह जांच रिपोर्ट पॉजिटिव है। इसी प्रकार 18 जून को 48 सैंपल जांच के लिए एकत्र किया गया है। अभी 71 जांच रिपोर्ट प्रतीक्षारत है। 

हुसैनगंज में कंटेनमेंट जोन की कार्रवाई समाप्त

डीएम राजेश कुमार ने बताया जिले में कुल 71 कंटेनमेंट जोन चिह्नित हैं। प्रोटोकाल के अनुसार  राजस्व ग्राम हुसैनगंज को कंटेनमेंट जोन से बाहर कर दिया गया है।  उन्होंने बताया कि कंटेनमेंट जोन में विगत 21 दिनों में कोविड-19 को कोई पुष्ट रोगी चिह्नित न होने पर उस हॉट स्पाट को बंद करते हुए कंटेनमेंट जोन की कार्रवाई समाप्त किए जाने के निर्देश हैं। सीएमओ डा. एके मिश्रा की आख्या के आधार पर पिछले 21 या उससे अधिक दिनों से कोविड-19 का कोई पुष्ट रोगी न चिह्नित होने के कारण अनुसूचित जाति बस्ती, राजस्व ग्राम हुसैनगंज तहसील सदर को बंद करते हुए कंटेनमेंट जोन की कार्रवाई समाप्त की गई। बताया कि धार्मिक स्थलों, कार्यालय, मॉल, रेस्टोरेंट को खोलने के लिए जारी दिशा-निर्देश और शासनादेश के अनुपालन में जारी सामान्य निर्देश जिले के अन्य क्षेत्रों की भांति संबंधित क्षेत्रों में भी लागू होंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.