Move to Jagran APP

Coronavirus in Varanasi : कोरोना के सक्रिय मामले तीन हजार से भी कम, सोमवार सुबह मात्र 68 मरीज मिले

वाराणसी जिले में कोरोना वायरस का संक्रमण मानो अब थमने की राह पर बढ़ चला है। सोमवार की सुबह 4929 सैंपलों के सापेक्ष मात्र 68 मामले ही सामने आए हैं। इस लिहाज से माह भर से अधिक समय में यह सबसे कम मामला है।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Mon, 24 May 2021 12:13 PM (IST)Updated: Mon, 24 May 2021 01:17 PM (IST)
Coronavirus in Varanasi : कोरोना के सक्रिय मामले तीन हजार से भी कम, सोमवार सुबह मात्र 68 मरीज मिले
वाराणसी जिले में कोरोना वायरस का संक्रमण मानो अब थमने की राह पर बढ़ चला है।

वाराणसी, जेएनएन। जिले में कोरोना वायरस का संक्रमण मानो अब थमने की राह पर बढ़ चला है। सोमवार की सुबह 4929 सैंपलों के सापेक्ष मात्र 68 मामले ही सामने आए हैं। इस लिहाज से माह भर से अधिक समय में यह सबसे कम मामला है। इसकी वजह से सक्रिय मामलों में व्‍यापक कमी आने लगी है। इस समय सक्रिय मामले घटकर 2792 तक आ गए हैं जो एक समय 18000 से भी ऊपर पहुंच गए थे। इस घातक बीमारी से अब तक 727 लोगों ने आधिकारिक तौर पर अपनी जान गंवाई है। जिले में अब तक 80897 लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं तो दूसरी ओर 77378 लोग इस बीमारी से ठीक हो चुके हैं। 

loksabha election banner

दूसरी ओर वाराणसी में ब्‍लैक फंगस के अधिक मामले भी नहीं हैं, जो भी केस हैं उनमें वाराणसी से बाहर के ही अधिक मामले बीएचयू में हैं। जबकि कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों में कमी आने के बीच बीते दिनों पीएम ने भी देश में वाराणसी मॉडल अपनाने और कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए गांवों का रुख करने की सलाह दी थी। वहीं जिले में कोरोना वायरस से संक्रमण के मामले दिन प्रतिदिन कम होने के साथ ही अब लोगों के ठीक होने की दर में भी इजाफा हुआ है। अब संक्रमण के मामले तीन हजार से भी कम हो चुके हैं। ठीक होने की गति को देखते हुए उम्‍मीद है कि जल्‍द ही सक्रिय मामले दो हजार से कम और माह के आखिर तक हजार के करीब आ जाएंगे।

पीएम नरेंद्र मोदी के स्‍वास्‍थ्‍य कर्मियों में उत्‍साह जगाने के बाद से भी लगातार मामलों में कमी आ रही है। जबकि अस्‍पतालों में अब बेड, आइसीयू और वेंटिलेटर भी आसानी से मरीजों के लिए उपलब्‍ध हैं। दूसरी ओर ऑक्‍सीजन की पर्याप्‍त उपलब्‍धता की वजह से कोरोना संक्रमित मरीजों और उनके परिजनों को यह आसानी से उपलब्‍ध हो जा रहा है। वहीं बीएचयू के अस्‍थाई अस्‍पताल में भी अब बेड पर कम मरीज हैं। जबकि संक्रमण के घटते मामलों के बीच लॉकडाउन 31 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है। शहर में आवश्‍यक वस्‍तुओं की दुकानें लगातार नियमानुसार खुल रही हैं। जबकि संकेत मिल रहा है कि अब 1 जून से लॉकडाउन में और भी छूट लोगों को मिलेगी और बाजार में अन्‍य दुकानें भी खुलने लगेंगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.