Move to Jagran APP

Coronavirus सक्षम लोग घर बैठे कर सकते हैं जरूरतमंदों की सहायता, जारी किया गया बैंक खाता संख्या

वाराणसी जिला प्रशासन की तरफ से रेडक्रास का सहायता खाता नंबर जारी किया है। इस पर आप घर बैठे ही सहायता कर सकते हैं।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Sat, 28 Mar 2020 05:11 PM (IST)Updated: Sat, 28 Mar 2020 11:04 PM (IST)
Coronavirus सक्षम लोग घर बैठे कर सकते हैं जरूरतमंदों की सहायता, जारी किया गया बैंक खाता संख्या
Coronavirus सक्षम लोग घर बैठे कर सकते हैं जरूरतमंदों की सहायता, जारी किया गया बैंक खाता संख्या

वाराणसी, जेएनएन। कोरोनावायरस को भारत सरकार ने राष्ट्रीय आपदा घोषित कर दिया है। इस त्रासदी के समय देश के सामने आई चुनौती का सामना करने के लिए देश का हर नागरिक अपना महत्वपूर्ण योगदान दे रहा है। इसके बावजूद कुछ लोग कहां और किसको सहायता करें उनके सामने समस्या है। इसके लिए जिला प्रशासन की तरफ से रेडक्रास का सहायता खाता नंबर जारी किया है। इस पर आप घर बैठे ही सहायता कर सकते हैं।

loksabha election banner

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण रोकने के लिए जारी लॉकडाउन की स्थिति में जो कोई भी निराश्रित, जरूरतमंदों को जिले में सहायता करना चाहता है वह धनराशि दे सकता है। दानदाता व्यक्ति, समूह, संगठन, स्वयंसेवी संस्था, धार्मिक संगठन, एनजीओ आदि नकद, चैक, ड्राफ्ट, आनलाइन बैंकिंग, यूपीआइ आदि के माध्यम से धनराशि दे सकते हैं। साथ ही नकद देने के लिए भी सम्पर्क कर सकते हैं। जिलाधिकारी ने स्पष्ट किया है सहायता धनराशि देने के लिए केवल रेडक्रास का ही एक मात्र बैंक खाता है। इसके अलावा कोई अन्य खाता नहीं है। इसकी मानिटरिंग के लिए रेडक्रास के जिला सचिव डा. संजय राय को नामित किया गया है। सभी दानदाता धनराशि जमा करने के बाद सचिव के मोबाइल नंबर 9415225999 पर फोटो व टैक्स्ट मैसेज के जरिए उपलब्ध करवाएंगे ताकि जमा राशि का मिलान खाते से हो सके।

इस तरह कर सकते सहायता

बैंक खाता का नाम-इंडियन रेडक्रास सोसाइटी, वाराणसी

-बैंक का नाम-एचडीएफसी बैंक, रथयात्रा, वाराणसी।

-बैंक खाता संख्या-50100278103555

-आइएफएससी कोड-एचडीएफसी0000220


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.