Move to Jagran APP

विंध्‍याचल में नवरात्र पर कई प्‍वाइंट बनाकर दर्शन‍ार्थियों का होगा कोरोना वायरस परीक्षण

विंध्‍याचल स्थित विंध्‍यधाम में चैत्र नवरात्र के मौके पर आस्‍था का रेला माह के अंत में उमड़ेगा तो जिला प्रशासन के लिए भी चिंता का विषय होगा।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Mon, 16 Mar 2020 02:00 PM (IST)Updated: Mon, 16 Mar 2020 05:27 PM (IST)
विंध्‍याचल में नवरात्र पर कई प्‍वाइंट बनाकर दर्शन‍ार्थियों का होगा कोरोना वायरस परीक्षण
विंध्‍याचल में नवरात्र पर कई प्‍वाइंट बनाकर दर्शन‍ार्थियों का होगा कोरोना वायरस परीक्षण

मीरजापुर, जेएनएन। विंध्‍याचल स्थित विंध्‍यधाम में चैत्र नवरात्र के मौके पर आस्‍था का रेला माह के अंत में उमड़ेगा तो जिला प्रशासन के लिए भी चिंता का विषय होगा। जिला प्रशासन के माथे पर अभी से वासंतिक नवरात्र पर अथाह आस्‍था का रेला संभालने की चिंता है। इस बार 25 मार्च से नवरात्र शुरू होकर 3 अप्रैल को समाप्‍त होगा। मगर हर वर्ष यहां विंध्‍यधाम में नौ दिनों में आस्‍था का रेला लगातार अनवरत जारी रहता है। ऐसे में कोरोना वायरस को लेकर बढ़ी चिंता के बीच मीरजाापुर जिला प्रशासन भी तैयारियों में जुट गया है।

loksabha election banner

इस बार 25 मार्च से नवरात्र शुरू होकर तीन अप्रैल को समाप्‍त होगा। इस बार कोरोना वायरस के डर के कारण विंध्‍याचल स्थित होटल, लाॅज, धर्मशालाओं की 25 मार्च की बुकिंग कराने के बाद कोरोना वायरस के डर से बुकिंग लोग अब कैंसिल भी कराने लगे हैं। इसकी वजह से इस बार वास‍ंतिक नवरात्र पर कोरोना का साया पड़ना तय माना जा रहा है। लोग भीड़ भरे इलाकों में जाने से एक ओर परहेज कर रहे हैं तो दूसरी ओर धार्मिक यात्राओं पर भी काेरोना की मार पड़ने लगी है। इससे कारोबारियों में चिंता स्‍वाभाविक तौर पर बढ़ने लगी है। 

होटल और धर्मशालाओं में पूर्व में ही बुकिंग करा चुके लोग अब अपनी यात्रा रद भी कराने लगे हैं। जैसे गायत्री पैलेस में 25 मार्च के लिए दर्जन भर कमरों की बुकिंग मुंबई निवासी एक परिवार ने कराया था। इसके बाद अब कोरोना वायरस के प्रसार के चलते सभी बुकिंग एक साथ रद करा दिया है। इस बाबत जिलाधिकारी मीरजापुर ने जागरण को बताया कि किसी भी प्रकार से किसी को डरने की आवश्यकता नहीं है। नवरात्र में दर्शनार्थियों की कई पॉइंट पर जांच कराई जायेगी। एेसे में अगर कोई कोरोना वायरस से पीडित मरीज मिले तो अस्पताल में रखकर उसके इलाज की व्‍यवस्‍था की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.