Move to Jagran APP

Corona Vaccine in Varanasi : लाॅकडाउन में भी लगेगा टीका, नजदीकी केंद्रों पर पहुंचकर उठाएं लाभ

टीकाकरण कराने वाले पात्र लाभार्थियों को लाकडाउन से राहत दी गई है। ऐसे लाभार्थी अपने नजदीकी टीकाकरण केंद्रों पर पहुंचकर टीका लगवा सकते हैं। शुक्रवार को जनपद के 65 केंद्रों पर 107 सत्र आयोजित कर 5225 लाभार्थियों को कोरोना टीका लगाया गया।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Sat, 17 Apr 2021 06:40 AM (IST)Updated: Sat, 17 Apr 2021 06:40 AM (IST)
Corona Vaccine in Varanasi : लाॅकडाउन में भी लगेगा टीका, नजदीकी केंद्रों पर पहुंचकर उठाएं लाभ
टीकाकरण कराने वाले पात्र लाभार्थियों को लाकडाउन से राहत दी गई है।

वाराणसी, जेएनएन। टीकाकरण कराने वाले पात्र लाभार्थियों को लाकडाउन से राहत दी गई है। ऐसे लाभार्थी अपने नजदीकी टीकाकरण केंद्रों पर पहुंचकर टीका लगवा सकते हैं। शुक्रवार को जनपद के 65 केंद्रों पर 107 सत्र आयोजित कर 5225 लाभार्थियों को कोरोना टीका लगाया गया।

loksabha election banner

प्रभारी सीएमओ डा. एनपी सिंह ने बताया कि इनमें 3842 लाभार्थियों को प्रथम व 1053 को दूसरी डोज लगाई गई। 60 वर्ष से अधिक उम्र के 886 वरिष्ठ नागरिकों को पहली व 221 को दूसरी डोज का टीका लगा, जबकि 45 से 59 वर्ष तक के 2875 लाभार्थियों को पहली एवं 715 को दूसरी डोज का टीका लगाया गया। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. वीएस राय ने बताया कि टीकाकरण कराने वाले लाभार्थियों पर लॉकडाउन का कोई प्रतिबंध नहीं रहेगा। सभी पात्र लाभार्थी सुविधानुसार अपने नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र पर टीकाकरण करा सकते हैं। 17 अप्रैल को जनपद में 65 केंद्रों के अलावा मेडिकल केयर यूनिट, कलेक्ट्रेट में भी टीकाकरण किया जायेगा। उन्होंने आमजन से अपील की है कि जिनकी उम्र 45 वर्ष या 45 वर्ष से अधिक है वह लोग इस टीकाकरण महाअभियान में शामिल होकर इस ऐतिहासिक पल का गवाह बने और अपना टीकाकरण कराकर अभियान को सफल बनाएं।

....तो फिर क्यों मांगी जा रही जिम्मेदार न होने की अंटरटेकिंग

जिला प्रशासन से लेकर स्वास्थ्य विभाग जनपद में आक्सीजन की कमी नहीं होने का दावा पूरे दमखम से ठोंक रहे हैं। दवा सुविधाएं बढ़ाने का भी किया जा रहा है, लेकिन हकीकत दावों से कोसों दूर है। निजी कोविड अस्पतालों में आक्सीजन न मिलने से होने वालों मृत्यु पर अस्पताल के जिम्मेदार न होने की अंटरटेकिंग बाकायदा मरीज के स्वजनों से ली जा रही है। प्रशासन के आंख के नीचे यह अंधेरगर्दी मची है, लेकिन अधिकारी मौन हैं। इसके एक भुक्तभोगी ने गतदिनों जब इस कुकृत्य को इंटरनेट मीडिया पर अपलोड किया तो हंगामा मच गया। अधिकारी इलेक्शन मोड से जागे, तो अब स्वास्थ्य सेवाओं की चिंता का स्वांग करने लगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.