Move to Jagran APP

वाराणसी में पुलिस, नगर निगम और जिला प्रशासन के 1964 कर्मियों को लगाया जा रहा कोरोना का टीका

15 स्वास्थ्य केंद्रों पर शुक्रवार को दूसरे चरण के टीकाकरण की शुरुआत होगी। पहले दिन पुलिस नगर निगम व जिला प्रशासन के 1964 कर्मचारियों को कोरोना का टीका लगाए जाएगा। वहीं पहले चरण के तहत अंतिम सत्र में 1559 स्वास्थ्यकर्मी भी प्रतिरक्षित किए जाएंगे।

By Abhishek sharmaEdited By: Published: Fri, 05 Feb 2021 10:38 AM (IST)Updated: Fri, 05 Feb 2021 10:38 AM (IST)
वाराणसी में पुलिस, नगर निगम और जिला प्रशासन के 1964 कर्मियों को लगाया जा रहा कोरोना का टीका
15 स्वास्थ्य केंद्रों पर शुक्रवार को दूसरे चरण के टीकाकरण की शुरुआत होगी।

वाराणसी, जेएनएन। जिले के 15 स्वास्थ्य केंद्रों पर शुक्रवार को दूसरे चरण के टीकाकरण की शुरुआत होगी। पहले दिन पुलिस, नगर निगम व जिला प्रशासन के 1964 कर्मचारियों को कोरोना का टीका लगाए जाएगा। वहीं पहले चरण के तहत अंतिम सत्र में 1559 स्वास्थ्यकर्मी भी प्रतिरक्षित किए जाएंगे। कुल 3523 लाभार्थियों को कोविशील्ड का टीका लगाया जाएगा। फ्रंटलाइन वर्कर के लिए 16 सत्र, जबकि स्वास्थ्यकर्मियों के लिए कुल 14 सत्र आयोजित होंगे।

loksabha election banner

कोरोना टीकाकरण को लेकर जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की मेहनत अब दिखने लगी है। गुरुवार को टीके लगवाने को लेकर सुबह से शाम तक स्वास्थ्यकर्मियों में उत्साह बना रहा। 27 स्वास्थ्य केंद्रों पर 39 सत्र आयोजित कर 2588 लाभार्थियों को कोविशील्ड का टीका लगाया गया। हालांकि लक्ष्य 4239 के सापेक्ष टीकाकरण की दर 61.05 फीसद रही। सबसे उत्साहजनक परिणाम पीएचसी बड़ागांव ने दिया। यहां 125 का लक्ष्य निर्धारित था, मगर पिछले सत्रों के शेष लाभार्थियों भी यहां पहुंचे। कुल 143 स्वास्थ्यकर्मियों को टीका लगाया गया। पीएचसी बड़ागांव में रिकार्ड 114 फीसद स्वास्थ्यकर्मी प्रतिरक्षित किए गए।

अब तक पांच दिन हुए टीकाकरण में 17492 स्वास्थ्यकर्मियों को संदेश भेजा गया था, जिनमें से 10294 स्वास्थ्यकर्मियों को टीका लगाया जा चुका है। पांच फरवरी को पहले चरण के टीकाकरण का अंतिम दिन है। वहीं शुक्रवार से ही फ्रंटलाइन वर्करों को भी टीके लगाए जाएंगे। पहले चरण के छूटे हुए स्वास्थ्यकर्मियों को अब 15 फरवरी को टीके लगाए जाएंगे। चार फरवरी को जिले के 27 केंद्रों पर आयोजित टीकाकरण सत्रों में वैक्सीन की तकरीबन 110 डोज खराब हुई। सीएमओ डा. वीबी सिंह ने को-विन पोर्टल् पर पंजीकृत सभी स्वास्थ्यकर्मियों से अपील करते हुए टीकाकरण अभियान को शत-प्रतिशत सफल बनाने की अपील की। बताया शुक्रवार को शाम पांच बजे तक स्वास्थ्यकर्मियों व फ्रंटलाइन वर्कर को टीका लगाकर प्रतिरक्षित किया जाएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.