Move to Jagran APP

सीएए के नाम पर देश को असल मुद्दों से गुमराह करने की साजिश- बोले, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव वल्लभ

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रो. गौरव वल्लभ त्रिपाठी का मानना है कि केंद्र सरकार एनआरसी व सीएए के बहाने देश को प्रमुख मुद्दों से गुमराह कर रही है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Tue, 31 Dec 2019 01:31 PM (IST)Updated: Tue, 31 Dec 2019 05:51 PM (IST)
सीएए के नाम पर देश को असल मुद्दों से गुमराह करने की साजिश- बोले, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव वल्लभ
सीएए के नाम पर देश को असल मुद्दों से गुमराह करने की साजिश- बोले, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव वल्लभ

वाराणसी, जेएनएन। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रो. गौरव वल्लभ त्रिपाठी का मानना है कि केंद्र सरकार एनआरसी व सीएए के बहाने देश को प्रमुख मुद्दों से गुमराह कर रही है। इससे ही देश भर असंतोष व्याप्त है जिसे वह लाठी-डंडे के बल पर दबाना चाहती है। वास्तव में इसे नफरत भरी नजर से नहीं बल्कि प्यार और सौहार्द्र से दूर करने का प्रयास करना चाहिए। 

prime article banner

प्रो. गौरव वल्लभ सोमवार को हथुआ मार्केट स्थित एक होटल में मीडिया से रूबरू थे। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार देश विरोधी कार्यों में लिप्त है। नागरिकता संशोधन विधेयक के माध्यम से मोदी सरकार देश की जनता को साम्प्रदायिक दंगे की आंच में झोंकना चाहती है। प्रधानमंत्री सार्वजनिक मंचों से झूठ बोलकर गुमराह कर रहे हैं। उन्होंने भाजपा को निशाने पर लेते हुए कहा कि ये लोग शायद भगवा रंग की अहमियत नहीं जानते। पिछले छह वर्षों में देश की जीडीपी, उत्पादन, बेरोजगारी, मंहगाई की बढ़ती स्थिति से देश में असंतोष व्याप्त है। इसे दूर करने के बजाय नोटबंदी की तरह सरकार जनता को लाइन में खड़ा करना चाहती है। प्रो. गौरव वल्लभ ने कहा कि कांग्रेस देश की जनता के लिए भरोसे का प्रतीक है। कांग्रेस भारतीय संविधान को कभी भी कमजोर नहीं होने देगी। बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर द्वारा लिखा गया संविधान संपूर्ण भारत की इबारत है। हम हर स्तर पर इसकी मूल भावना को सुरक्षित करने का प्रयास करेंगे। पूर्व मंत्री अजय राय, महानगर अध्यक्ष राघवेंद्र चौबे, महामंत्री मनीष चौबे आदि साथ थे।

कांग्रेस के लिए पिछड़ों को  जोडऩे निकले राजाराम पाल

प्रदेश में वर्षों से सत्ता से बाहर चल रही कांग्रेस ने जनाधार बढ़ाने के लिए पिछड़ों को जोडऩे की मुहिम शुरू की है। इसकी जिम्मेदारी अकबरपुर के पूर्व सांसद राजाराम पाल को दी गई है। प्रदेश भर में मंडल स्तरीय पिछड़ा-अति पिछड़ा वर्ग अधिकार यात्रा पर निकले राजाराम पाल सोमवार को बनारस में थे। उन्होंने कांग्रेस दफ्तर में मंडल स्तरीय बैठक की और कहा कि गैर कांग्रेसी सरकारों ने पिछड़े-अति पिछड़ों को हमेशा ठगने का कार्य किया है। इंदिरा व राजीव के समय पिछड़ा समाज कांग्रेस को परंपरागत रूप से वोट देता रहा। कालांतर में उपेक्षित हो कर उसका रूझान क्षेत्रीय दलों की ओर हो गया। पिछड़ों ने ही भाजपा को देश व प्रदेश की सत्ता में बैठाया। इसमें भी निराशा व हताशा ही हाथ आयी। अब पिछड़ा समाज समझ चुका है कि कांग्रेस के साथ ही उसकी भलाई और विकास है। राजाराम पाल ने बताया कि 18 दिन में 18 मंडलों की यात्रा व बैठक के बाद इसकी रिपोर्ट 15 जनवरी को राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी को सौंपी जाएगी। इसके बाद 31 जनवरी से 75 दिनों तक जिलेवार बैठकों का दौर शुरू होगा। डा. जितेंद्र सेठ, संतोष मौर्या, रामश्रृंगार पटेल, अफसर खां, प्रमोद श्रीवास्तव आदि थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.