This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

पेट्रोल-डीजल के मूल्यों में बढ़ोतरी के खिलाफ वाराणसी के तहसील पिंडरा में कांग्रेस ने दिया धरना

पेट्रोल-डीजल के मूल्यों में बढ़ोतरी के विरोध में बुधवार को पूर्व विधायक अजय राय के नेतृत्व में कांग्रेसियों ने वाराणसी के तहसील पिंडरा में धरना-प्रदर्शन किया।

Saurabh ChakravartyWed, 01 Jul 2020 05:46 PM (IST)
पेट्रोल-डीजल के मूल्यों में बढ़ोतरी के खिलाफ वाराणसी के तहसील पिंडरा में कांग्रेस ने दिया धरना

वाराणसी, जेएनएन। पेट्रोल-डीजल के मूल्यों में बढ़ोतरी व बढ़ती महंगाई के विरोध में बुधवार को जिला कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर पूर्व विधायक अजय राय के नेतृत्व में कांग्रेसियों ने तहसील पिंडरा में धरना-प्रदर्शन किया। इस दौरान मोदी व योगी सरकार के विरोध में कार्यकर्ताओ ने नारेबाजी की। धरने को संबोधित करते हुए पूर्व विधायक अजय राय ने कहा कि यदि कोरोना महामारी के खिलाफ सरकार समय से कदम उठाती तो इस तरह महामारी के रूप में कोरोना नहीं फैलता। जो भी बीमारी फैली उसके लिए हवाई जहाज से यात्रा कर देश मे आए लोग जिम्मेदार है।

लोग बेरोजगारी, मंहगाई से त्रस्त

उन्होंने बढ़ते हुए महंगाई पर कहा कि इन 6 सालों में पेट्रोल पर उत्पाद शुल्क लगभग 24 रुपये तथा डीजल पर साढ़े 28 रुपये उत्पाद शुल्क लगाकर सरकार ने 18 लाख करोड़ रुपए कमाया। डीजल-पेट्रोल के मूल्य पर लगातार वृद्धि होने से आम लोग मंहगाई से त्रस्त है। उन्होंने मोदी सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि 5 ट्रिलियन की इकोनाॅमी बनाने की दावा करने वाली सरकार 5 किलो गेंहू पर आ गई। उन्होने कहा कि लोग बेरोजगारी, मंहगाई से त्रस्त है। ऐसे में सरकार को गरीबो के तीन माह का बिजली बिल व ट्रक व बस मालिकों के शुल्क माफ करने की जरूरत है। सरकार को चीन व कोरोना महामारी से आम जनता को सच्चाई से अवगत कराते हुए साथ मे लेकर चलने की जरूरत है। पूर्व विधायक ने सैनिकों के शहादत पर श्रद्धांजलि देते हुए कहाकि सैनिकों की जान की कीमत सरकार समझना पड़ेगा।

धरना-प्रदर्शन दोपहर 12 बजे से 2 बजे तक चला

अध्यक्षता जिला कांग्रेस कमेटी (अनुसूचित जाति) के जिला अध्यक्ष राजीव कुमार राजू व संचालन जिला उपाध्यक्ष श्रीप्रकाश सिंह ने किया। वही धरना प्रदर्शन को रामसनेही पांडेय, मनोज चौबे, पप्पू तिवारी, डॉ कमल पटेल, सौरभ सिंह, विवेक सिंह रिंकू,  शरद सिंह भीम, कैलाश मिश्र, अशोक सिंह, शशिकांत मिश्र, विघ्नेश्वरानंद उपाध्याय, शयमबाबू सिंह, उमाशंकर सिंह, जगदीश, लालजी,संतोष समेत अनेक कार्यकर्ता संबोधित किया। इस दौरान सैकड़ो की संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित रहे। धरना-प्रदर्शन दोपहर 12 बजे से 2 बजे तक चला।

5 लोगों ने दिया पत्रक

अनुमति न होने के कारण धरना प्रदर्शन स्थल पर एसडीएम मणिकण्डन के न पहुचने पर पांच कांग्रेसी जिलाध्यक्ष राजीव कुमार के नेतृत्व में  एसडीएम कार्यालय जानकर राष्ट्रपति महोदय को संबोधित पत्रक सौपा।

पुलिस बल की रही तैनाती

एसडीएम मणिकंडन द्वारा धरना प्रदर्शन की अनुमति न मिलने के कारण धरना प्रदर्शन स्थल पर फुलपुर इंस्पेक्टर सनवर अली के नेतृत्व में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात रही। धरना स्थल पर पुलिस लोगों को सोशल डिस्टेंस के प्रति आगाह करती रही।

Edited By: Saurabh Chakravarty

वाराणसी में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
Jagran Play

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

  • game banner
  • game banner
  • game banner
  • game banner