Move to Jagran APP

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने बुनकरों की समस्या पर लिखा मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ को पत्र

प्रियंका गांधी ने यूपी के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी को बुनकरों की समस्याओं को लेकर पत्र लिखा है। पत्र में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने बुनकरों को फ्लैट रेट पर बिजली देने की योजना को पुनः बहाल करने की मांग को प्रमुखता के साथ उठाया है।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Thu, 29 Oct 2020 10:24 AM (IST)Updated: Thu, 29 Oct 2020 02:00 PM (IST)
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने बुनकरों की समस्या पर लिखा मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ को पत्र
प्रियंका गांधी ने यूपी के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी को बुनकरों की समस्याओं को लेकर पत्र लिखा है।

वाराणसी, जेएनएन। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव प्रियंका गांधी ने यूपी के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी को बुनकरों की समस्याओं को लेकर पत्र लिखा है। पत्र में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने बुनकरों को फ्लैट रेट पर बिजली देने की योजना को पुनः बहाल करने की मांग को प्रमुखता के साथ उठाया है। गुरुवार की सुबह प्रियंका गांधी का‍ लिखा यह पत्र सोशल मीडिया में भी वायरल हो रहा है। दो दिन पूर्व प्रियंका गांधी ने वाराणसी के बुनकरों से आनलाइन बात भी किया था, जबकि वाराणसी में बुनकरों के समर्थन में कांग्रेस धरना प्रदर्शन में भी शामिल हो रही है।

loksabha election banner

प्रियंका गांधी ने पत्र में लिखा है कि मेरी जानकारी में आया है कि पिछले कुछ दिनों से वाराणसी के बुनकर बहुत ही परेशान और हताश हैं। पूरी दुनिया में मशहूर बनारसी साड़ियों के बुनकरों के परिवार दाने-दाने को मोहताज हो गए हैं। उन्होंने पत्र में लिखा है कि कोरोना महामारी और सरकारी नीतियों के चलते उनका पूरा कारोबार चौपट हो गया है जबकि उनकी हस्तकला द्वारा सदियों से उत्तर प्रदेश का नाम रोशन हुआ है। उत्तर प्रदेश सरकार को इस कठिन दौर में उनकी पूरी सहायता करनी चाहिए। यूपी की प्रभारी महासचिव प्रियंका ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नाम लिखे पत्र में कहा है कि यूपीए सरकार ने 2006 में बुनकरों के लिए फ्लैट रेट पर बिजली देने की योजना लागू की थी। मगर आपकी सरकार यह योजना खत्म करके बुनकरों के साथ बहुत नाइंसाफी कर रही है।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने पत्र में लिखा है कि सिर्फ इतना ही नहीं बुनकरों ने मुझे बताया कि मनमाने बिजली बिल के खिलाफ जब वे हड़ताल पर गए तो सरकार ने उन्हें वार्ता के लिए बुलाया। सरकार के प्रतिनिधि ने उन्हें भरोसा भी दिलाया कि उनकी मांगें मान ली जाएंगी। लेकिन, इसके बावजूद उनकी समस्याओं का समाधान करने का कोई प्रयास नहीं हुआ। 

प्रियंका गांधी ने पत्र में बुनकरों की तीन प्रमुख मांगों को उठाया है

1. फ्लैट रेट पर बिजली देने की योजना बहाल की जाए।

2. फर्जी बकाया के नाम पर बुनकरों का उत्पीड़न तत्काल प्रभाव से रोका जाए।

3. बुनकरों के बिजली कनेक्शन न काटे जाएं। जो बिजली के कनेक्शन कट गए हैं उन्हें तत्काल जोड़ा जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.