This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

वाराणसी में आक्सीजन और दवा की कालाबाजारी हो तो 9454405426 पर करें शिकायत, पुलिस आयुक्त ने जारी किया नंबर

आक्सीजन सिलेंडर एवं प्राण रक्षक दवाओं की कालाबाजारी से संबंधित कोई भी गोपनीय सूचना देनी हो या शिकायत दर्ज करानी है तो इसके लिए एडीसीपी आदित्य लांगे को नोडल अधिकारी बनाया गया है। शिकायत मोबाइल नंबर 9454405426 पर करें। सूचना देने वाले का नाम व पता पूर्णतया गोपनीय रखा जाएगा।

Saurabh ChakravartySun, 25 Apr 2021 08:10 AM (IST)
वाराणसी में आक्सीजन और दवा की कालाबाजारी हो तो 9454405426 पर करें शिकायत, पुलिस आयुक्त ने जारी किया नंबर

वाराणसी, जेएनएन। कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच आक्सीजन व जीवन रक्षक दवाओं की कालाबाजारी की सूचना पर पुलिस व प्रशासन के कान खड़े कर दिए हैं। एक मामला सामने आने पर क्राइम ब्रांच ने एक व्यक्ति को आक्सीजन की कालाबाजारी करने के आरोप में हिरासत में लिया है जिससे पूछताछ की जा रही है। पुलिस कमिश्नर ए. सतीश गणेश के निर्देश पर इस तरह की शिकायत मिलने पर कार्रवाई के लिए मोबाइल नंबर 9454405426 जारी किया गया है।

पुलिस कमिश्नर के मुताबिक विगत कुछ दिनों से देखने में आ रहा है कि कई असामाजिक तत्व इस वैश्विक महामारी के दौरान इंटरनेट मीडिया के माध्यम से आक्सीजन सिलेंडर व अन्य प्राण रक्षक दवाओं से संबंधित उपलब्धता के लिए विभिन्न मोबाइल व दूरभाष नंबर साझा कर रहे हैं। इन नंबरों को सही मानते हुए कई पीडि़त परिवार के सदस्य उनके द्वारा फैलाए गये भ्रम में फंसकर ठगी का शिकार हो सकते हैं। ऐसा ही एक प्रकरण शनिवार को सामने आया है जिसमें एक व्यक्ति 35 हजार रुपये में आक्सीजन सिलेंडर बेचने का प्रयास फेसबुक पर पोस्ट करके कर रहा था। उसे क्राइम ब्रांच द्वारा हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। पुलिस कमिश्नर ने अपील की है कि इंटरनेट मीडिया के प्लेटफार्म फेसबुक पेज, इस्टाग्राम, वाट्सएप व ट्विटर आदि में पोस्ट इस प्रकार भ्रामक खबरों से सावधान रहें। कमिश्नरेट इंटरनेट मीडिया सेल व क्राइम ब्रान्च की टीम लगातार ऐसे असामाजिक तत्वों पर निगरानी कर रही है, पकड़े जाने पर कठोरतम कार्रवाई की जाएगी। अपील है कि यदि आक्सीजन सिलेंडर एवं प्राण रक्षक दवाओं की कालाबाजारी से संबंधित कोई भी गोपनीय सूचना देनी हो या शिकायत दर्ज करानी है तो इसके लिए एडीसीपी आदित्य लांगे (मुख्यालय व अपराध) को नोडल अधिकारी बनाया गया है। लोग अपनी शिकायत मोबाइल नंबर 9454405426 पर करें। सूचना देने वाले का नाम व पता पूर्णतया गोपनीय रखा जाएगा।

ये है मामला

राष्ट्रीय हिंदू दल के सदस्य रोशन पांडेय व आक्सीजन सप्लायर के बीच हुई कॉल का आडियो वायरल हुआ है। आक्सीजन सप्लायर ने रोशन पांडेय को सिलेंडर के 30 हजार रुपये मांगे तो उन्होंने कॉल रिकार्डिंग जिलाधिकारी, पुलिस कमिश्नर समेत अन्य अधिकारियों को उपलब्ध करा दी। इसके बाद हरकत में आई क्राइम ब्रांच ने उस व्यक्ति को हिरासत में ले लिया। रोशन के मुताबिक एक व्यक्ति को आक्सीजन की जरूरत पड़ी तो हमने नदेसर के आक्सीजन सप्लायर को कॉल लगाई। उधर से जवाब आया कि आक्सीजन मिल जाएगी पर 10 लीटर का 30 हजार देना पड़ेगा। इस पर उन्होंने आपत्ति जताई तो वह बोला कि लेना है तो इतने का ही है। क्राइम ब्रांच ने उसे लालपुर पांडेयपुर क्षेत्र से हिरासत में ले लिया।

 

वाराणसी में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!