Move to Jagran APP

नक्सलियों की आहट से सुरक्षा एजेंसियों में खलबली, पुलिस व सीआरपीएफ की कांबिंग

नौगढ़ चकरघट्टा के गहिला और सोनभद्र के सोनबरसा जंगल में एक सप्ताह पूर्व डेढ़ दर्जन नक्सलियों की आहट ने सुरक्षा एजेंसियों में खलबली मचा दी।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Thu, 14 Mar 2019 09:10 PM (IST)Updated: Fri, 15 Mar 2019 07:45 AM (IST)
नक्सलियों की आहट से सुरक्षा एजेंसियों में खलबली, पुलिस व सीआरपीएफ की कांबिंग
नक्सलियों की आहट से सुरक्षा एजेंसियों में खलबली, पुलिस व सीआरपीएफ की कांबिंग

चंदौली, जेएनएन। नौगढ़ चकरघट्टा के गहिला और सोनभद्र के सोनबरसा जंगल में एक सप्ताह पूर्व डेढ़ दर्जन नक्सलियों की आहट ने सुरक्षा एजेंसियों में खलबली मचा दी। गुरुवार को दोनों जिलों की पुलिस और सीअारपीएफ जवानों ने जंगलों की खाक छानी। जंगलों में मिलने वाले लोगों से पूछताछ की लेकिन कोई सुराग हाथ न नहीं लगा। हालांकि दोनों जिलों की पुलिस ने ऐतिहातन कांबिंग अभियान जारी रखने का निर्णय लिया है। 

loksabha election banner

सोनभद्र के सोनबरसा निवासी वीरेंद्र यादव ने सोमवार को रायपुर थाने में सूचना दी कि एक सप्ताह पूर्व गाय चराते वक्त उतरहवा जंगल में 25-26 नक्सली मिले थे। उससे पानी का श्रोत पूछा और वे उस स्थान की ओर बढ़ गए। उसने आशंका जताई कि नक्सलियों को भोजन के लिए पानी की दरकार रही होगी। उनके चेहरे ढंके एवं कंधों पर  हथियार टंगे थे। उन्होंने दो युवकों और महिलाओं की पिटाई भी की थी। चरवाहे की सूचना पर सोनभद्र पुलिस ने चंदौली को भी अलर्ट किया। गुरुवार को दोनों जिलों की संयुक्त टीमों ने जंगलों की खाक छानी। एडिशनल एसपी ने जंगल में पशु चराने वालों से पूछताछ की लेकिन अधिकांश ने अनभिज्ञता जताई। उधर नक्सलियों की सूचना पर वन विभाग के अग्रिम मृदा कार्य की निगरानी कर रहे वाचरों ने जंगल में जाने से मना कर दिया। लोगों को नक्सलियों का भय सताने लगा है। काबिंग में सीआरपीएफ 148 बटालियन के कमांडेंट राजीव कुमार चौधरी और एडिशनल एसपी नक्सल प्रेमचंद सिंह समेत बड़ी संख्या में पुलिस के जवान थे। 

बोले अधिकारी : ‘दोनों जिलों ने संयुक्त अभियान चलाया। काफी लोगों से पूछताछ भी की गई। नक्सलियों के कथित भोजन करने के स्थान का भी निरीक्षण किया लेकिन कोई सुबूत नहीं मिले। इसके बाद भी एतिहातन कांबिंग का कार्य लगातार चलाया जाएगा।- संतोष कुमार सिंह, एसपी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.