Move to Jagran APP

BHU परिसर में नए साल के पहले ही शुरू हो सकतीं कक्षाएं, छात्रावासों के एक कमरे में एक छात्र की अनुमति

नए साल के पहले ही चरणबद्ध तरीके से छात्रों को वापस बीएचयू परिसर में बुलाया जा सकता है। इसको लेकर मंगलवार को कुलपति व अन्य अधिकारियों में सहमति बन गई है। पिछले सात महीनों से चल रहा आनलाइन पठन-पाठन जल्द ही बीएचयू परिसर में शुरू हो जाएगा।

By saurabh chakravartiEdited By: Published: Tue, 10 Nov 2020 08:52 PM (IST)Updated: Tue, 10 Nov 2020 08:52 PM (IST)
BHU परिसर में नए साल के पहले ही शुरू हो सकतीं कक्षाएं, छात्रावासों के एक कमरे में एक छात्र की अनुमति
नए साल के पहले ही चरणबद्ध तरीके से छात्रों को वापस बीएचयू परिसर में बुलाया जा सकता है।

वाराणसी, जेएनएन। नए साल के पहले ही चरणबद्ध तरीके से छात्रों को वापस बीएचयू परिसर में बुलाया जा सकता है। इसको लेकर मंगलवार को कुलपति व अन्य अधिकारियों में सहमति बन गई है। इस संबंध में बैठक में बताया गया कि पिछले सात महीनों से चल रहा आनलाइन पठन-पाठन जल्द ही बीएचयू परिसर में शुरू हो जाएगा। इस दौरान छात्रावास खोलने पर भी बात हुई और सबसे अहम बात यह कि एक कमरे में केवल एक ही छात्र को रहने की अनुमति दी जाएगी।

loksabha election banner

कोरोना महामारी को देखते हुए छात्रावास की क्षमता से आधे कमरे ही भरे जाएंगे, वहीं मेस पर संशय बरकरार है।  सेंट्रल आफिस में कुलपति प्रो. राकेश भटनागर व अन्य पदाधिकारियों की बैठक में बताया गया कि विश्वविद्यालय अनुदान आयोग द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के तहत सबसे पहले रिसर्च स्कालर, फिर पीजी व अन्य छात्र बुलाए जा सकते हैं। महामारी में छात्रों की स्वास्थ्य सुरक्षा के लिए एसओपी तैयार होगी, जिसके पालन व निगरानी की जिम्मेदारी विश्वविद्यालय, संकाय, विभाग व छात्रावास स्तर पर गठित समितियों पर होगी। बताया गया कि लंबे समय से बंद पड़े छात्रावासों की स्वच्छता व सफाई का काम पूरा करने के लिए संबंधित विभागों को निर्देशित कर दिया गया है। संस्थानों के निदेशकों और संकाय प्रमुखों की ओर से यह सुनिश्चित किया जाएगा कि वर्तमान मेें आनलाइन माध्यम से पठन-पाठन सुचारू रूप से चलता रहे। बैठक में रेक्टर प्रो. वीके शुक्ला, कुलसचिव डा. नीरज त्रिपाठी, छात्र अधिष्ठाता प्रो. एमके सिंह, प्रो. ओपी राय, सभी संस्थानों के निदेशक, संकायाध्यक्ष, विभागाध्यक्ष, छात्रावास प्रशासक व अन्य अधिकारी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.