Move to Jagran APP

सीआइएससीई बोर्ड परीक्षा परिणाम : वाराणसी में अनुष्का व हर्ष ने लहराया परचम

जागरण संवाददाता, वाराणसी : काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (सीआइएससीई) की दसवीं (

By JagranEdited By: Published: Mon, 14 May 2018 07:29 PM (IST)Updated: Mon, 14 May 2018 07:29 PM (IST)
सीआइएससीई बोर्ड परीक्षा परिणाम : वाराणसी में अनुष्का व हर्ष ने लहराया परचम
सीआइएससीई बोर्ड परीक्षा परिणाम : वाराणसी में अनुष्का व हर्ष ने लहराया परचम

जागरण संवाददाता, वाराणसी : काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (सीआइएससीई) की दसवीं (आइसीएसई) की परीक्षा में डब्ल्यूएच स्मिथ मेमोरियल स्कूल, सिगरा की अनुष्का दुबे 98.16 फीसद अंक हासिल जनपद में अव्वल रहे। वहीं बारहवीं (आइएससी) में सेंट फ्रासिस स्कूल, रामनगर के हर्ष द्विवेदी 97.6 फीसद अंक हासिल कर इंटर में जनपद पर शीर्ष रहीं। इस प्रकार जनपद में अनुष्का व हर्ष ने परचम लहराया। इस वर्ष भी बालिकाओं के संग बालकों ने भी दबदबा रहा। हालाकि सीआइएससीई ने अपनी ओर से जनपदवार कोई भी मेरिट सूची नहीं जारी की है। ऐसे में मेधावियों की सूची स्कूलों के दावों के अनुसार है।

loksabha election banner

सीआइएससीई के दसवीं व बारहवीं के परिणाम सोमवार को तीसरे पहर तीन बजे घोषित हुआ। परीक्षार्थी सुबह से ही रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। परिणाम जारी होते ही विद्यार्थी खुशी से उत्साह से उछल पड़े। रिजल्ट देखने के बाद छात्रों ने माता-पिता व गुरुजनों का आशीर्वाद लिया। दोस्तों के बीच बधाई देने का सिलसिला देर शाम तक जारी रहा।

जनपद के 11 स्कूलों के 2504 परीक्षार्थी इस वर्ष हाईस्कूल व इंटर की परीक्षा में सम्मिलित हुए हैं। इसमें 10वीं में 1586 व 12वीं में 918 परीक्षार्थी शामिल हैं। ज्यादातर स्कूलों ने शतप्रतिशत रिजल्ट होने का दावा किया है। हालाकि कुछ विद्यार्थियों के चेहरे लटके भी नजर आए। ग्रीष्मावकाश होने के चलते कई विद्यालयों सन्नाटा पसरा रहा। वहीं कुछ विद्यालयों में विद्यार्थियों की चहलकदमी दिखी। इतना ही कई अभिभावक भी अपने बच्चे के साथ विद्यालय पहुंचे थे। परीक्षा परिणाम जानने के लिए स्कूलों में भी अभिभावक व छात्र पहुंच कर जानकारी लेते रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.