Move to Jagran APP

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने जौनपुर के बदलापुर में बस डिपो का किया शिलान्यास, 554.60 लाख होंगे खर्च

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोविड-19 जैसी वैश्विक महामारी से लड़ेंगे भी और प्रदेश का विकास भी करेंगे। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए शारीरिक दूरी के पालन का आह्वान किया।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Thu, 16 Jul 2020 05:04 PM (IST)Updated: Fri, 17 Jul 2020 01:06 AM (IST)
मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने जौनपुर के बदलापुर में बस डिपो का किया शिलान्यास, 554.60 लाख होंगे खर्च
मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने जौनपुर के बदलापुर में बस डिपो का किया शिलान्यास, 554.60 लाख होंगे खर्च

जौनपुर, जेएनएन। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोविड-19 जैसी वैश्विक महामारी से लड़ेंगे भी और प्रदेश का विकास भी करेंगे। मुख्यमंत्री गुरुवार को दोपहर रामजानकी मंदिर के पास मुरादपुर कोटिला गांव में 554.60 लाख रुपये की लागत से बनने वाले परिवहन निगम के बस डिपो का वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए शिलान्यास किया। कहा कि आधुनिक सुविधाओं से लैस इस डिपो से जहां यात्रा सुगम होगी वहीं मुसाफिरों को भी सहूलियत होगी। इस दौरान नेट स्लो होने की वजह से कार्यक्रम में कई बार तकनीकी बाधा भी उत्पन्न हुई।

loksabha election banner

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए शारीरिक दूरी के पालन का आह्वान

संबोधन के दौरान मुख्यमंत्री ने सभी से कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए शारीरिक दूरी के पालन का आह्वान करते हुए कहा कि आपदा के दौरान परिवहन निगम के लोगों ने जिस तरह चुनौती पूर्ण कौशल दिखाया है वह काबिलेतारीफ है। कार्यक्रम में किसी कारणवश विधायक रमेश चंद्र मिश्र उपस्थित नहीं हो सके। इस दौरान जिलाधिकारी दिनेश कुमार ङ्क्षसह ने कहा कि रोडवेज डिपो के बन जाने से बदलापुर का विकास होगा और लोगों को बस की अच्छी सुविधा मिलेगी।

मार्च 2021 तक निर्माण पूरा कराने का लक्ष्य

उन्होंने कहा कि मार्च 2021 तक निर्माण पूरा कराने का लक्ष्य रखा गया है। सीडीओ अनुपम शुक्ला ने कहा कि डिपो बनने से जहां सुविधाओं में इजाफा होगा, वहीं आस-पास के लोगों को रोजगार भी मिलेगा। समारोह को क्षेत्रीय प्रबंधक वाराणसी एसके राय, सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक विजय कुमार श्रीवास्तव, कार्यदायी संस्था यूपी सिडिको के अधीक्षण अभियंता एचजी त्रिपाठी ने भी संबोधित किया। इस दौरान जिला उपाध्यक्ष सुनील तिवारी, ब्लाक प्रमुख प्रभावती कनौजिया, विनय ङ्क्षसह, राम अवतार मौर्य, शिव कुमार ङ्क्षसह, दुर्गेश शर्मा, डा. हरषू पाठक, मिथिलेश ङ्क्षसह, अवधेश यादव समेत अन्य मौजूद रहे।

तीन मंत्रों के पालन की दी सीख

अपने संबोधन के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उपस्थित लोगों से कोरोना से सजग रहने को कहा। इसके लिए तीन मंत्र भी दिया। कहा कि मास्क के साथ दो गज की दूरी व अंतराल पर हाथ धोने से इस महामारी पर विजय हासिल कर सकते हैं।

दो मंजिला होगा बस डिपो का भवन

554.60 लाख रुपये की लागत से बनने वाला यह परिवहन निगम का डिपो दो मंजिला होगा। 1083.14 वर्ग मीटर में बनने वाले बस डिपो के लिए पहली किश्त 277.30 लाख का आवंटन हो चुका है। भूतल पर यात्री हाल, पूछताछ कक्ष, स्टेशन इंचार्ज कक्ष, दो दुकान, कैंटीन-रसोई सहित, महिला-पुरुष शौचालय व प्रथम तल पर डारमेट्री महिला-पुरुष के लिए शौचालय सहित बनेगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.