Move to Jagran APP

भुलाया नहीं जा सकता चंद्रशेखर आजाद का बलिदान, पुण्यतिथि पर छात्रों ने दी श्रद्धांजलि

देश की आजादी की लड़ाई में अहम भूमिका अदा करने वाले अमर शहीद चंद्रशेखर आजाद की पुण्यतिथि गुरुवार को मनाई गई।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Thu, 27 Feb 2020 05:57 PM (IST)Updated: Thu, 27 Feb 2020 05:57 PM (IST)
भुलाया नहीं जा सकता चंद्रशेखर आजाद का बलिदान, पुण्यतिथि पर छात्रों ने दी श्रद्धांजलि
भुलाया नहीं जा सकता चंद्रशेखर आजाद का बलिदान, पुण्यतिथि पर छात्रों ने दी श्रद्धांजलि

भदोही, जेएनएन। देश की आजादी की लड़ाई में अहम भूमिका अदा करने वाले अमर शहीद चंद्रशेखर आजाद की पुण्यतिथि गुरुवार को मनाई गई। काशी नरेश राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में छात्रों द्वारा आयोजित कार्यक्रम में अमर शहीद की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अॢपत की गई। कहा गया कि उनके योगदान व बलिदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता।

loksabha election banner

महाविद्यालय परिसर में स्थित चंद्रशेखर आजाद की प्रतिमा के समक्ष जुटे छात्रों ने माल्यार्पण कर उन्हें याद किया। छात्रों ने कहा कि उन्होंने बचपन से ही देश को आजाद कराने की ठान ली थी। देश को गुलामी की जंजीरों से आजाद कराने के लिए अपने आप को बलिदान कर दिया। कहा कि वह चारों ओर से घिर जाने के बाद अंग्रेजों के हाथ लगने के बजाय मौत को गले लगाना बेहतर समझा। उनके इस बलिदान से युवाओं व देशवासियों को राष्ट्रभक्ति की प्रेरणा लेनी चाहिए। छात्रों ने कहा कि अब समय आ गया है कि उनकी राष्ट्रभक्ति से प्रेरणा लेकर युवा समाज में व्याप्त भ्रष्टाचार को दूर करने के लिए आगे आए। इस मौके पर दीपक तिवारी, विशाल तिवारी, प्रज्ञान पाठक, आशीष, हर्ष मिश्रा, दीपक शुक्ला, सत्यम पांडेय, प्रज्जवल शुक्ला, अखिल मिश्रा, शुभम दुबे, छोटू ङ्क्षसह आदि थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.