Move to Jagran APP

चंदौली के चकिया नगर में गरजा बुलडोजर, नाले पर बने जर्जर दुकान को किया जमींदोज

चंदौली के चकिया में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट प्रेम प्रकाश मीणा की भृकुटी सार्वजनिक स्थलों पर कब्जा किए अतिक्रमणकारियों पर तन गई है। शुक्रवार को नगर पंचायत कार्यालय के समीप नाले पर बने जर्जर दुकान पर बुलडोजर चलवा कर अतिक्रमण मुक्त करा दिया।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Fri, 13 Aug 2021 05:10 PM (IST)Updated: Fri, 13 Aug 2021 05:10 PM (IST)
चंदौली के चकिया नगर में गरजा बुलडोजर, नाले पर बने जर्जर दुकान को किया जमींदोज
ज्वाइंट मजिस्ट्रेट प्रेम प्रकाश मीणा की भृकुटी सार्वजनिक स्थलों पर कब्जा किए अतिक्रमणकारियों पर तन गई है।

चंदौली, जागरण संवाददाता। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट प्रेम प्रकाश मीणा की भृकुटी सार्वजनिक स्थलों पर कब्जा किए अतिक्रमणकारियों पर तन गई है। शुक्रवार को नगर पंचायत कार्यालय के समीप नाले पर बने जर्जर दुकान पर बुलडोजर चलवा कर अतिक्रमण मुक्त करा दिया। वहीं दूसरी ओर ज्वाइंट मजिस्ट्रेट के निर्देश पर अधिशासी अधिकारी ने नगर के सलया ताल स्थित सात बीघे ताल में अवैध मकान व दुकान का निर्माण किए 28 लोगों के खिलाफ नोटिस जारी की। अतिक्रमणकारियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई से भू माफियाओं में खलबली मच गई है।

loksabha election banner

नगर के वार्ड नंबर 5 स्थित डा. बेचन सिंह ने मकान निर्माण के बाद आगे दो कमरे के दुकान का निर्माण करा दिया था। जिसे दिरहू गांव निवासी दो व्यक्तियों को किराए पर दे रखा था। भारी बरसात के साथ पानी के तेज बहाव की जद में दोनों दुकान आ गई थीं। दोनों दुकान अतिक्रमण के दायरे में आने के साथ ही जर्जर होकर खतरनाक स्थिति में पहुंच जाने पर ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने कड़ा रुख अख्तियार किया। मौके पर पहुंचकर अधिशासी अधिकारी को तलब किया। जेसीबी मंगाकर दोनों दुकानों को जमींदोज कराते हुए नाले को अतिक्रमण से मुक्त करा दिया। वहीं दूसरी ओर अहरौरा मार्ग पर करोड़ रुपए लागत की सलया ताल की लगभग सात बीघा सरकारी भूमि पर 28 लोगों ने अवैध ढंग से मकान व दुकान का निर्माण किए जाने पर ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने गंभीरता से लिया।

अवैध अतिक्रमणकारियों के खिलाफ नोटिस जारी किए जाने का निर्देश अधिशासी अधिकारी को दिया। निर्देश को अमल करते हुए अधिशासी अधिकारी मेही लाल गौतम ने वार्ड नंबर आठ निवासी राजाराम सेठ, वार्ड नंबर 5 निवासी बालिका देवी, राजेंद्र, वीरेंद्र, संजीव बसाढी निवासी गीता देवी, छित्तमपुर के राधेश्याम, सरैया गांव निवासी गायत्री सहित 28 लोगों के खिलाफ नोटिस जारी करते हुए निर्देश दिया है कि पांच दिनों के भीतर भूमि से अतिक्रमण हटा लिया जाय। अन्यथा बाध्य होकर नगर पंचायत प्रशासन अवैध ढंग से हुए अतिक्रमण को हटाने की कार्रवाई सुनिश्चित करेगा। ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने बताया कि सलया ताल की सरकारी जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराकर मिनी स्टेडियम, खेल का मैदान, नगर पंचायत वासियों के लिए पार्क का निर्माण कर नगर को विकसित करने की योजना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.