Move to Jagran APP

वाराणसी में चीन निर्मित सामान का हो रहा बहिष्कार, विश्व हिंदू सेना ने चीनी रेस्टोरेंट पर पोती कालिख

चीन के साथ चल रहे तनाव के बीच चीनी वस्‍तुओं का भारी विरोध जनमानस में देखने को मिल रहा है। वाराणसी में कई संगठनों की ओर से विरोध का क्रम लगातार हो रहा है।

By Saurabh ChakravartyEdited By: Published: Tue, 23 Jun 2020 12:59 PM (IST)Updated: Tue, 23 Jun 2020 01:46 PM (IST)
वाराणसी में चीन निर्मित सामान का हो रहा बहिष्कार, विश्व हिंदू सेना ने चीनी रेस्टोरेंट पर पोती कालिख
वाराणसी में चीन निर्मित सामान का हो रहा बहिष्कार, विश्व हिंदू सेना ने चीनी रेस्टोरेंट पर पोती कालिख

वाराणसी, जेएनएन। चीन के साथ चल रहे तनाव के बीच चीनी वस्‍तुओं का भारी विरोध जनमानस में देखने को मिल रहा है। कई संगठनों की ओर से विरोध का क्रम लगातार हो रहा है। मंगलवार को कई संगठनों ने विरोध किया।

loksabha election banner

सामाजिक संस्था सुबह- ए-बनारस क्लब ने किया प्रदर्शन

पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में चीन की सेना के साथ खूनी झड़प में 20 भारतीय सैनिकों के शहीद होने की गंभीर घटना पर सामाजिक संस्था सुबह- ए-बनारस क्लब के बैनर तले मंगलवार को संस्था के अध्यक्ष मुकेश जायसवाल के नेतृत्व में कोरोना महामारी को देखते हुए सामाजिक दूरी बनाकर मैदागिन चौराहे पर चाइना निर्मित सामानों का समस्त देशवासियों से बहिष्कार करने की अपील के साथ प्रदर्शन किया गया। उपरोक्त अवसर पर बोलते हुए संस्था के अध्यक्ष मुकेश जायसवाल ने कहा कि चीन ने 15 जून को गलवन घाटी में भारतीय सैनिकों पर अकारण हमला कर भारत के पीठ में छुरा घोपने का कार्य किया है। चीन को उसकी भाषा में मुंहतोड़ जवाब देने के लिए समस्त देशवासी एवं व्यापारी बंधु चीन निर्मित सामानों का पूर्णतया बहिष्कार करें। जिसके कारण उसकी आर्थिक स्थिति कमजोर होगा तब जाकर हम अपने शहीद जवानों के बलिदान का बदला लेने के साथ साथ उसके गीदड़ धमकी से निजात पा सकेंगे। बहिष्कार करने के साथ सबसे जरूरी है कि लोगों को चीनी सामानों के विकल्प को भी बताया जाए और ऐसे चीनी उत्पादों की सूची भी फोटो से ही तैयार हो जिस पर मेड इन चाइना नहीं लिखा होता है। कार्यक्रम में मुख्य रूप से मुकेश जायसवाल, नंदकुमार टोपी वाले, अमरेश जायसवाल,डॉ मनोज यादव शामिल थे।

चीनी रेस्टोरेंट पर पोती कालिख, ड्रैगन का बना था चित्र

विश्व हिंदू सेना ने मंगलवार को  भेलूपुर में  एक रेस्टोरेंट पर बने चाइनीज ड्रेगन पर कालिख पोती है। यह वाकया अलसुबह  हुआ। विश्व हिंदू सेना के कार्यकर्ता रेस्टोरेंट के बाहर बने चाइनीज ड्रेगन पर कालिख पोतने   में सफल रहे हालांकि रेस्टोरेंट के प्रबंधक ने एतराज जताया। कार्यकर्ताओं ने रेस्टोरेंट पर जाकर बाकायदा काली रंग लेकर ब्रश द्वारा लगाना शरू कर दिया था। उन्होंने रेस्टोरेंटमालिक को चेतावनी दी है कि यदि इस चाइनीज ड्रेगन नहीं हटाया तो और भी गंभीर परिणाम होंगे। विश्व हिंदू सेना ने गलवन में हुए घटना के बाद एक पोस्टर जारी किया था। पोस्टर में बाकायदा चेतावनी दी गयी थी कि यदि चाइनीज सामान कि बिक्री नहीं बंद हुई तो गंभीर परिणाम भुगतने होंगे। जिसके बाद आज विश्व हिंदू सेना के कार्यकर्ताओं ने यहां ये कदम उठाया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.