Move to Jagran APP

वाराणसी नगर निगम सदन में होगी बांड पर चर्चा, मूलभूत सुविधाओं पर भी आएगा प्रस्ताव

कोरोना संक्रमण काल से बाधित नगर निगम सदन की बैठक बुधवार को होने जा रही है। दोपहर 12 बजे से टाउनहाल के सभागार में होगी। इसमें नगर निगम की ओर से जारी एक सौ करोड़ रुपये के बांड का प्रस्ताव प्रमुख होगा।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Wed, 08 Sep 2021 08:25 AM (IST)Updated: Wed, 08 Sep 2021 08:25 AM (IST)
वाराणसी नगर निगम सदन में होगी बांड पर चर्चा, मूलभूत सुविधाओं पर भी आएगा प्रस्ताव
कोरोना संक्रमण काल से बाधित नगर निगम सदन की बैठक बुधवार को होने जा रही है।

जागरण संवाददाता, वाराणसी। कोरोना संक्रमण काल से बाधित नगर निगम सदन की बैठक बुधवार को होने जा रही है। दोपहर 12 बजे से टाउनहाल के सभागार में होगी। इसमें नगर निगम की ओर से जारी एक सौ करोड़ रुपये के बांड का प्रस्ताव प्रमुख होगा। इसके अलावा पेयजल व सीवेज जैसी मूलभूत सुविधाओं को लेकर भी चर्चा होगी। पार्षद कोटे में धन आवंटन को लेकर हंगामा हो सकता है।

loksabha election banner

नगर निगम सदन की यह बैठक बेहद अहम मानी जा रही है। विधानसभा चुनाव 2022 व नगर निकाय चुनाव को देखते हुए पार्षद भी कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। वहीं, सरकार की विकास योजनाओं को गति देने के लिए नगर निगम प्रशासन भी पूरी तैयारी के साथ बैठक में शामिल होगा। विधानसभा चुनाव के मद्देनजर नवंबर या दिसंबर में अधिनसूचना जारी होने की उम्मीद है। ऐसा हुआ तो यह बैठक इस वित्तीय वर्ष की आखिरी बैठक होगी। विकास कार्यों को लेकर पार्षदों में भी नाराजगी है। अधिकांश का कहना है कि बुनियादी सुविधाओं की बहाली नहीं होने से जनता के सवालों का जवाब हम नहीं दे पा रहे हैं।

पार्षद कोटे के धन आवंटन को लेकर भी चर्चा होने के आसार हैं। क्योंकि अब तक बात केवल कागजों में और सदन के पटल तक ही सीमित रहीं हैं। इस बार सभी दलों के पार्षदों की तैयारी है कि इस पर फूल-प्रूफ जवाब के साथ ही उसका क्रियान्वयन चाहिए। वहीं सीवर उफान, शाही नाले की साफ-सफाई, बूझी हुई लाईटों, खराब सड़कों व दूषित जलापूॢत का मुद्दा भी सदन के पटल पर रखा जाएगा।

कल्याण सिंह के निधन का शोक प्रस्ताव : सदन की बैठक में कल्याण सिंह समेत कई विभूतियों के निधन पर शोक प्रस्ताव लाने की भी तैयारी है। यदि ऐसा हुआ तो सदन आगामी तिथि तक स्थगित हो सकती है। हालांकि, पार्षदों की पूरी मंशा है कि चर्चा हो। इस बाबत पूर्व से ही तैयारियां चल रही हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.