Move to Jagran APP

Boat Accident in Varanasi : देर रात अभिषेक का शव मिला, गंगा में डूब गए थे चार लोग

Boat Accident in Varanasi भदैनी घाट के सामने रविवार को हुए नाव हादसे में लापता दो दोस्तों विशाल और अभिषेक की तलाश सोमवार की सुबह फिर से शुरू हुई। खोज के दौरान विशाल के अलावा जुनैद व शाहनवाज का शव मिला जो रविवार शाम से लापता थे।

By saurabh chakravartiEdited By: Published: Mon, 07 Dec 2020 10:19 AM (IST)Updated: Tue, 08 Dec 2020 01:28 AM (IST)
Boat Accident in Varanasi : देर रात अभिषेक का शव मिला, गंगा में डूब गए थे चार लोग
वाराणसी में एनडीआरएफ टीम का बचाव-कार्य सोमवार को भी जारी है।

वाराणसी, जेएनएन। भदैनी घाट के सामने रविवार को हुए नाव हादसे में लापता दो दोस्तों विशाल और अभिषेक की तलाश सोमवार की सुबह फिर से शुरू हुई। दोपहर करीब साढ़े बारह बजे स्थानीय गोताखोरों ने एक शव खोज लिया। पहले लगा कि यह शव अभिषेक का है लेकिन बाद में पता चला कि यह शव शाहिद जुनैद का है। जुनैद का शव मिलने के बाद यह आशंका जताई जा रही है कि मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है। पता चला कि जुनैद के साथ शाहनवाज भी नाव पर था और वह भी लापता है। इस बीच शाम करीब साढ़े पांच बजे शाहनवाज का भी शव मिला। अभिषेक का शव देर रात को मिला।रात 9 बजे रेस्क्यू ऑपरेशन रोक दिया गया था। उसके बाद दो सिपाही की नाइट डियूटी लगी थी, रात में नाविक द्वारा गंगा में जाल छोड़ दिया गया था। इस बीच जाल में डेड बॉडी जाकर फंस गई। इसके बाद लोगों ने जाल को खिंचा तो डेड बॉडी निकला।

loksabha election banner

घाट के सामने नाव हादसे में लापता दो दोस्तों की तलाश सोमवार की सुबह फिर से शुरू हुई। एनडीआरएफ व स्थानीय गोताखोरों को भी इस काम के लिए लगाया गया है। दोपहर करीब साढ़े बारह बजे लक्ष्मणपुर, भोजूवीर निवासी विशाल सिंह का शव मिला। अभी अभिषेक मौर्या की तलाश हो रही है। इन दोनों के परिवार के लोग सुबह ही घाट पर पहुंच है। वे भी गंगा में नाव से अपने लाडलों की तलाश कर रहे है। इस बीच जुनैद और शाहनवाज का शव मिला। जुनैद व शाहनवाज बजरडीहा का रहने वाला और रविवार शाम को नाव से गंगा उस पार गया था और वापसी में हादसा हो गया। रात को ये दोनों जब घर नहीं पहुंचे तो घर वाले खोजने लगे और थाने पहुंच कर रिपोर्ट दर्ज कराई।

गंगा के तट वर्ती थानों को अलर्ट किया गया है। साथ ही गशती दल लगाए गए है। जो गंगा व किनारे निगाह रखे है। सुबह से तलाश के बाद अब एनडीआरएफ ने मानी हार। अब सिर्फ स्थानीय मल्लाह ही कर रहे है तलाश। नदी में शव की तलाश के लिए मल्‍लाह कांटा व जाल डाल कर शव निकाल रहे। इस बीच एक और शव मिला जो जुनैद का है ये बजरडीहा का निवासी था। रविवार को बजरडीहा के दो लड़के भी उसी नाव पर थे उसमें से एक का नाम जुनैद था। दोनों लापता हैं। ऐसी जानकारी मिली है। दूसरे शव मिलने के बाद अब अन्‍य की तलाश के लिए सक्रियाता बढ़ गई।

रविवार शाम को नाव हादसे के बाद मौके पर पहुंची एनडीआरएफ टीम का बचाव-कार्य सोमवार को भी जारी है। गहरे पानी में एक जवान आक्सीजन सिलेंडर के साथ गया। जवान के शरीर पर रस्सी बंधी हुई थी जिसे नाव पर सवार अन्य जवान पकड़े हुए थे। गहरे पानी में गए जवान ने काले रंग का लाइफ जैकेट भी पहन रखा था। एनडीआरएफ के जवानों ने बताया कि गहरे पानी में गया जवान सांसें रोक बिल्कुल उसी तरह बहता है, जिस पर कोई डूबा व्यक्ति बहेगा। उसी दिशा में लापता दो युवकों की तलाश की जा रही है।

नाविक पुलिस हिरासत में : पुलिस ने हादसे का शिकार बनी नाव के नाविक मनोज साहनी को हिरासत में लिया है। उससे हादसे के बाबत पूछताछ की जा रही है। नाविक का कहना है कि उसकी नाव से लोग उस पार नहीं गए थे। उन्होंने तुलसीघाट पर छोडऩे का अनुरोध किया था। इस पर वह उन्हें बैठा लिया था।

गंगा उस पार से लौटते समय नाव में पानी भर जाने के कारण हुआ हादसा

भदैनी घाट के सामने बीच गंगा में पानी भर जाने से रविवार शाम एक नाव डूब गई। नाव पर पांच विद्यार्थियों समेत 11 लोग सवार थे। इनमें से नौ लोगों को बचा लिया गया है, दो दोस्तों का अभी पता नहीं चल सका है। दोनों का पता लगाने के लिए एनडीआरएफ की टीम सर्च आपरेशन चला रही है। नाव पर सवार भोजूबीर निवासी एमकाम, बीएचयू के छात्र विशाल सोनकर ने बताया कि वह और उदय प्रताप पब्लिक कालेज में इंटर में साथ पढ़े चार अन्य दोस्त विशाल सिंह, अभिषेक मौर्या, सौम्या सिंह, सृष्टि सिंह पांच साल बाद मिले थे। पांचों दोस्त रियूनियन पार्टी करने गंगा उस पार गए थे। विशाल सिंह पंजाब के फगवाड़ा की एलपीयू यूनिवर्सिटी से एमसीए कर रहा है। वहीं, अभिषेक ने चेन्नई से कंप्यूटर साइंस में बीटेक किया है और निजी कंपनी में काम करता है। उसके पिता प्रयागराज में कृषि विभाग में संयुक्त निदेशक हैैं। पूरा परिवार प्रयागराज से बनारस आ गया है। सौम्या, सृष्टि बीएड की छात्रा हैैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.