Move to Jagran APP

सोनभद्र में BJP MLA को गांव में रात्रि प्रवास में नहीं मिला शौचालय तो डीपीआरओ से की शिकायत

देश के पिछड़े जिलों में शुमार सोनभद्र जिले में उस समय सदर विधायक को परेशान होना पड़ा जब उनको रात्रि प्रवास में गांव में शौचालय ही नजर नहीं आया। भाजपा विधायक को शौच के लिए शौचालय नहीं मिला तो ग्राम पंचायत निगाई में घोटाले की डीपीआरओ से शिकायत की।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Tue, 16 Mar 2021 02:36 PM (IST)Updated: Tue, 16 Mar 2021 05:35 PM (IST)
सोनभद्र में BJP MLA को गांव में रात्रि प्रवास में नहीं मिला शौचालय तो डीपीआरओ से की शिकायत
विधायक को परेशान होना पड़ा जब उनको रात्रि प्रवास में गांव में शौचालय ही नजर नहीं आया।

सोनभद्र, जेएनएन। देश के पिछड़े जिलों में शुमार सोनभद्र जिले में उस समय सदर विधायक को परेशान होना पड़ा जब उनको रात्रि प्रवास में गांव में शौचालय ही नजर नहीं आया। विधायक को शौच के लिए गांव मेंं शौचालय नहीं मिला तो ग्राम पंचायत निगाई में शौचालय घोटाले की डीपीआरओ से शिकायत की। 

loksabha election banner

भाजपा नेता व सदर विधायक भूपेश चौबे का रात्रि में निगाई क्षेत्र में प्रवास का आयोजन प्रस्‍तावित था। सदर विधायक भूपेश चौबे का रात्रि प्रवास के दौरान गोडाणी टोला के प्राथमिक विद्यालय में जन चौपाल का कार्यक्रम भी था। इस बात पर विधायक ने मौके पर पहुंच कर जन चौपाल लगाई। ग्राम पंचायत में विकास की हकीकत जानी तो उनके होश उड़ गए। जहां पर कार्यक्रम था उसी विद्यालय में शौचालय नहीं होने के कारण रात्रि में विधायक को एक कार्यकर्ता के यहां रुकना पड़ा। जिस पर सुबह विधायक को शौच जाने के लिए कई घरों में शौचालय का इस्तेमाल नही होने से परेशानी का भी सामना करना पड़ा।

इस बात से नाराज सदर विधायक भूपेश चौबे ने सुबह ही जिला पंचायत राज अधिकारी, खण्ड विकास अधिकारी और सहायक विकास अधिकारी पंचायत को सूचना दी और ग्राम पंचायत निगाई के व्‍यक्तिगत शौचालय व कायाकल्प विद्यालय में शौचालय की रिपोर्ट मांगी। जन चौपाल में सदर विधायक को उक्त ग्राम पंचायत के आठ विद्यालयों में मात्र एक विद्यालय में ही शौचालय चालू हालत में मिला। शेष किसी भी विद्यालय में शौचालय पूरा नहीं है। वहीं बिना बिजली जले ही बिल आने की शिकायत की तो पानी के लिए हैंड पम्प की शिकायत भी अधिक रही। सबसे ज्यादा क्षेत्र में राशन कार्ड की शिकायत ग्रामीणों ने की। ग्रामीणों का आरोप है कि हर माह राशन कार्ड की यूनिट कम की जा रही है।

ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि परिवार में छः यूनिट था उसका दो यूनिट बचा है तो किसी का एक यूनिट बचा है। जिससे लोगों को राशन नहीं मिल रहा है। वहीं मनरेगा के मजदूरों की शिकायत है कि वन विभाग द्वारा मजदूरी कराया गया और हमें मजदूरी तक नहीं दी गई। प्रवास के दौरान जिला उपाध्यक्ष शिव कुमार गुप्ता, डब्‍लू, धीरेंद्र पटेल, विनोद गुप्ता, सुनील, विनय, रमेश सहित सैकड़ों ग्रामीण मौजूद रहे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.